Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ITO पर यातायात अब भी प्रभावित, दिल्ली पुलिस के सेवानिवृत्तकर्मी प्रदर्शन के लिए जुटे

दिल्ली पुलिस के सेवानिवृत्त कर्मी मंगलवार को हुई हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। दिल्ली यातायात पुलिस ने बताया कि मिंटो रोड से कनॉट प्लेस की तरफ जाने वाले मार्ग तथा आईटीओ से इंडिया गेट की ओर जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया गया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 27, 2021 13:11 IST
ITO पर यातायात अब भी...- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) ITO पर यातायात अब भी प्रभावित, दिल्ली पुलिस के सेवानिवृत्तकर्मी प्रदर्शन के लिए जुटे

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर परेड के बाद बुधवार को आईटीओ पर यातायात गतिविधियां दिल्ली पुलिस के सेवानिवृत्त कर्मियों के प्रदर्शन के चलते प्रभावित रही। दिल्ली पुलिस के सेवानिवृत्त कर्मी मंगलवार को हुई हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। दिल्ली यातायात पुलिस ने बताया कि मिंटो रोड से कनॉट प्लेस की तरफ जाने वाले मार्ग तथा आईटीओ से इंडिया गेट की ओर जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि गाजीपुर बाजार, एनएच-9, एनएच-24 भी बंद हैं। दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाले यात्रियों को शाहदरा और डीएनडी से होकर जाने की सलाह दी गई है। कृषक संगठनों की केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के पक्ष में मंगलवार को हजारों की संख्या में किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकाली थी। इस दौरान कई जगह प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के अवरोधकों को तोड़ दिया और पुलिस के साथ झड़प की, वाहनों में तोड़ फोड़ की और लाल किले पर एक धार्मिक झंडा लगा दिया था।

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जन संपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने बताया कि मंगलवार को हुई हिंसा के सबंध में 22 प्राथमिकियां दर्ज हो चुकी है। उन्होंने बताया कि इस घटना में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement