Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

इस राज्य के जिले में बदल दी गई स्कूलों की टाइमिंग, यहां जानें क्यों?

इन दिनों देश के कई हिस्सों में भारी कोहरे और ठंड ने कहर बरपा रखा है। इसी बीच ऊना जिले से खबर आ रही कि जिला प्रशासन ने स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव कर दिए हैं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: January 05, 2024 12:31 IST
School Timing changed in Una District- India TV Hindi
Image Source : FILE School Timing changed in Una District

बीते कुछ दिनों से पूरा उत्तर भारत ठंड व घने कोहरे की चादर में लिपटा हुआ है। ऐसे में लोग घरों में बंद हो गए हैं। ऐसे ही हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इसी को लेकर हुए ऊना जिला प्रशासन ने छात्रों को राहत दी है। जिला प्रशासन ने स्कूलों के खुलने व बंद होने के समय को लेकर बदलाव किया है। अधिकारियों ने बीते दिन गुरुवार को बताया कि ऊना के DC राघन शर्मा ने क्षेत्र में सुबह के समय ठंड की स्थिति को देखते हुए सरकारी और निजी प्राथमिक विद्यालयों के खुलने और बंद होने के समय में बदलाव किया है।

उपायुक्त ने जारी किए आदेश

उपायुक्त (DC) राघन शर्मा ने जारी एक आदेश में कहा कि प्राथमिक विद्यालय सुबह 10 बजे खुलेंगे और दोपहर 3 बजे बंद होंगे। अधिकारियों ने आगे कहा कि ये आदेश जनवरी महीने के दौरान लागू रहेंगे, अगले महीने सर्दी की गंभीरता कम होने पर फिर से फैसला लिया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक, जिले के सभी प्राइमरी स्कूल शुक्रवार से सुबह 10 बजे खुलेंगे। बता दें कि समय में करीब एक घंटे का बदलाव किया गया है।

अस्पतालों में लग रही भीड़

मौसम की बात करें तो जिले में सुबह का तापमान 5 डिग्री से नीचे है और शीतलहर के बीच अभिभावकों के लिए अपने बच्चों को स्कूल भेजना काफी मुश्किल हो रहा है।  इतना ही नहीं शीतलहर के कारण कई बच्चे बीमार भी पड़ रहे हैं। ऐसे में जिले के अस्पतालों में सर्दी, खांसी, वायरल बुखार और निमोनिया से पीड़ित बच्चों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बता दें कि पिछले दिनों जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों ने जिला प्राथमिक शिक्षा उपनिदेशक देवेन्द्र चंदेल से मुलाकात कर समय में बदलाव की मांग उठाई थी।

(इनपुट-पीटीआई)

ये भी पढ़ें:

CBSE ने बदल दी बोर्ड परीक्षा 2024 की तारीखें, यहां देखें कक्षा 10वीं और 12वीं की अपडेटेट डेटशीट

फैमिली इनकम 4 लाख है तो डीयू की फीस अब होगी माफ, इन कोर्सों को नहीं मिल सकेगा लाभ

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement