Friday, April 26, 2024
Advertisement

केएल राहुल और अथ‍िया शेट्टी में से कौन ज्यादा पढ़ा है और कौन कम? जानें दोनों की क्वालिफिकेशन

KL Rahul and Athiya Shetty: केएल राहुल और अथ‍िया शेट्टी दोनों ने शादी कर ली है। ऐसे में आइए इनके एजुकेशन के बारे में जानते हैं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: January 24, 2023 14:28 IST
 KL Rahul and Athiya Shetty- India TV Hindi
Image Source : TWITTER केएल राहुल और अथ‍िया शेट्टी

23 जनवरी को भारतीय क्र‍िकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी केएल राहुल और बॉलीवुड की स्टार अथ‍िया शेट्टी एक-दूसरे के हो गए। दोनों ने मुंबई में साधारण तरीके शादी कर ली। अगर करियर की तुलना करें तो केएल राहुल की क्र‍िकेट जगत में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। वहीं, अथ‍िया शेट्टी ने अभी-अभी अपने करियर की शुरुआत की है। अथ‍िया शेट्टी की कुछ सालों पहले दो फिल्में की थीं। अगर बात दोनों के एजुकेशन की करें तो दोनों की पढ़ाई भी अलग-अलग क्षेत्रों में हुई है।

कितने पढ़े हैं केएल राहुल?

केएल राहुल की एकेडमिक पढ़ाई की बात करें तो केएल राहुल ने बैचलर ऑफ कॉमर्स की डिग्री ली है। केएल का जन्म 18 अप्रैल 1992 को हुआ। केएल राहुल का पूरा नाम कन्नौर लोकेश राहुल है। इनके पिता लोकेश मैंगलोर में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, कर्नाटक (NITK) में प्रोफेसर है और वे डायरेक्टर पद पर भी रह चुके हैं। वहीं इनकी मां राजेश्वरी मैंगलोर यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं। राहुल (K L Rahul Education Qualification) का बचपन मैंगलोर में ही बीता, और यहीं से एनआईटी के इंग्लिश मीडियम स्कूल में हाई स्कूल किया। फिर सेंट एलॉयसियस कॉलेज से अपनी प्री-यूनिवर्सिटी की पढ़ाई पूरी की। राहुल ने बेंगलुरु की जैन यूनिवर्सिटी से कॉमर्स में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है। एक एकेडमिक फैमिली से आने वाले केएल राहुल बचपन से ही क्रिकेट के दीवाने हो गए। उनके पिता लोकेश क्रिकेटर सुनील गावस्कर के प्रशंसक थे, वो अपने बेटे का नाम गावस्कर के नाम पर रखना चाहते थे। उन्होंने 10 साल की उम्र में क्रिकेट की ट्रेनिंग शुरू कर दिया था। इसके कुछ साल बाद, केएल राहुल ने बैंगलोर यूनाइटेड क्रिकेट क्लब और मैंगलोर क्लब दोनों के लिए मैच खेलना शुरू किया। 

अमेरिका से पढ़ी हैं अथ‍िया

अथ‍िया अमेरिका के न्यूयॉर्क से पढ़ी हैं। अथ‍िया ने न्यू‍यॉर्क फिल्म एकेडमी से अपनी ट्रेनिंग किया है। अथ‍िया शेट्टी का जन्म 05 नवंबर 1992 को मुंबई में जानें-मानें एक्टर सुनील शेट्टी और डायरेक्टर माना शेट्टी के घर हुआ था। अथ‍िया ने स्कूलिंग कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल से हुई है। इसके बाद वो अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे में पढ़ने लग गईं। वहां रहते हुए उन्होंने श्रद्धा कपूर और टाइगर श्रॉफ के साथ स्कूली नाटकों में भाग लिया। मन में एक्ट‍िंग करने की चाह थी इसलिए न्यूयॉर्क फिल्म एकेडमी में एडमिशन लेने न्यूयॉर्क शहर में अकेले चली गईं। फिर वापस भारत आकर अथ‍िया ने दो फिल्में की, लेकिन ये फिल्में बॉक्स ऑफ‍िस पर कुछ खास धमाल नहीं मचा पाईं।

इसे भी पढ़ें- 

UP Diwas 2023: उत्तर प्रदेश नहीं इस राज्य से शुरू हुआ यूपी दिवस, पढ़ें दिलचस्प इतिहास
काफी गौरवशाली रहा है तिरंगे का इतिहास, जानिए 1906 से कितनी बार बदला है राष्ट्र ध्वज
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement