Monday, May 06, 2024
Advertisement

Sarkari Naukri Alert: झारखंड में इतने पदों पर निकली भर्ती, मैट्रिक पास युवा करें यहां से अप्लाई, इतनी मिलेगी सैलरी

Sarkari Naukri Alert: झारखंड में मैट्रिक पास कैंडिडेट्स के लिए झारखंड एसएससी(SSC) ने भर्तियां निकाली हैं। हालांकि निकाले गए इन पदों पर आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 03, 2022 21:53 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

Sarkari Naukri Alert: झारखंड (Jharkhand) में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले मैट्रिक पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी (Government Job) पाने का अच्छा मौका सामने आया है। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (Jharkhand SSC) ने इंडस्ट्री डिपार्टमेंट के लिए विभिन्न पदों पर उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। हालांकि इन पदों (Jharkhand SSC Recruitment 2022) पर आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं, इसको होने में थोड़ा ही समय बाकी है। जानकारी के मुताबिक एप्लीकेशन लिंक (Jharkhand SSC Industry Department Recruitment 2022) 11 सितंबर 2022 से एक्टिव होगा।

ऐसे होगा होगा चयन

झारखंड एसएससी(SSC) के इन पदों (Jharkhand JSSC Industry Department Recruitment 2022) पर चयन झारखंड मैट्रिक स्तर संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2022 के आधार पर होगा। दरअसल झारखंड SSC ने झारखंड मैट्रिक स्तर संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2022 के तहत ही इन पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। 

ये है आवेदन की लास्ट डेट

जेएसएससी(JSSC) ने ये पद उद्योग विभाग (Jharkhand SSC Industry Department Recruitment 2022) के तहत निकाले हैं। इसके अंतर्गत कीटपालक, शिल्पी आदि समकक्ष पदों को भरा जाएगा। इसमें अप्लाई करने की लास्ट डेट 10 अक्टूबर 2022 है।

यहां से करें अप्लाई 

बता दें कि इन पदों पर अप्लाई केवल ऑनलाइन किया जा सकते है। इसके लिए आपको JSSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जो ये है – jssc.nic.in जेएसएससी की इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 455 पदों को भरा जाएगा।

कौन कर सकता है अप्लाई?

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार का दसवीं पास होना जरूरी है। साथ ही जरूरी है कि उसने झारखंड रेशम तकनीकी संस्थान से एक साल का सर्टिफिकेट कोर्स किया हो। अगर बात आयु सीमा की करें तो 18 से 35 साल के कैंडिडेट्स इनके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

कितना होगा परीक्षा शल्क, कितनी मिलेगी सैलरी?

इस परीक्षा का फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवार को 100 रुपए शुल्क देना होगा। वहीं सेलेक्ट होने पर उन्हें पद के अनुसार सैलरी मिलेगी। जैसे कुशल शिल्पी और समान पदों पर लेवल टू के हिसाब से महीने के 63,200 रुपए तक अधिकतम सैलरी मिल सकती है।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement