Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में निकली नौकरियों की भरमार, हाथ से जानें न दें मौका

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके बड़े काम की है। न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है, जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 10, 2023 6:30 IST
SARKARI NAUKARI- India TV Hindi
Image Source : FILE न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में निकली कई पदों पर भर्ती

न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने कई पदों पर वैकंसी निकाली है। अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हों तो ये खबर काम की है। न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने इंजीनियरों और कई अन्य पदों पर उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। जो कैंडिडेट्स इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट newindia.co.in पर जाकर 21 अगस्त तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 

कुल कितने पद?

न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने ऑटोमोबाइल इंजीनियर, लीगल ऑफिसर और आईटी स्पेशलिस्ट जैसी अन्य पोस्ट को भरने के लिए कुल 450 पदों निकाले हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा का पहला राउंड 9 सितंबर को आयोजित होगा। ये परीक्षा ऑब्जेक्टिव प्रश्नों पर आधारित होगी। वहीं, दूसरा राउंड 8 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा, जिसमें ऑब्जेक्टिव और डिस्क्रिप्टिव दोनों प्रकार से प्रश्न पूछे जा सकते हैं। 

 वैकेंसी डिटेल

रिस्क इंजीनियर: 36 पद

ऑटोमोबाइल इंजीनियर: 96 पद
लीगल ऑफिसर: 70 पद
अकाउंटेंट: 30 पद
हेल्थ: 75 पद
आईटी स्पेशलिस्ट: 23 पद
जनरलिस्ट्स: 120 पद

क्वालिफिकेशन

  • रिस्क इंजीनियर- किसी भी विषय में कम से कम 60 प्रतिशत और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 55 प्रतिशत अंकों के साथ इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए।
  • ऑटोमोबाइल इंजीनियर- जनरल के लिए कम से कम 60 प्रतिशत अंक और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 55 प्रतिशत  अंकों के साथ ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक/एमई/एमटेक की डिग्री होनी चाहिए
  • लीगल ऑफिसर- जनरल के लिए मिनिमम 60 प्रतिशत  और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी के लिए 55 प्रतिशत  अंकों के साथ कानून में ग्रेजुएट/पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए।
  • अकाउंट्स-चार्टर्ड अकाउंटेंट (ICAI) के साथ जनरल के लिए मिनिमम 60 प्रतिशत और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी के लिए 55 प्रतिशत  अंकों के साथ किसी भी विषय में ग्रेजुएट/पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए
  • एओ (हेल्थ)- एमबीबीएस/एमडी/एमएस या पीजी मेडिकल की डिग्री होनी चाहिए
  • आईटी स्पेशलिस्ट- जनरल के लिए कम से कम 60 प्रतिशत और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी के लिए 55 प्रतिशत  अंकों के साथ आईटी या कंप्यूटर साइंस में बीई/बीटेक/एमटेक या एमसीए पास हो।

ये भी पढ़ें:

बिहार स्कूल टीचर रिक्रूटमेंट एग्जाम के लिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड? यहां देखें डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement