Thursday, May 16, 2024
Advertisement

इस राज्य में 6 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें वैकेंसी डिटेल

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। TNPSC ने कई 6 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों आवेदन करने की सोच रहे तो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 31, 2024 6:15 IST
TNPSC Group 4 Recruitment 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO TNPSC Group 4 Recruitment 2024

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। तमिलनाडु पब्लिक सर्विस कमीशन (टीएनपीएससी) ने विभिन्न राज्य सरकार के विभागों में समूह 4 की 6,244 रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने की सोच रहे हैं वे 28 फरवरी, रात 11:59 बजे तक आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। ध्यान दें कि एप्लिकेशन विंडो समाप्त होने के बाद, 4 मार्च से 6 मार्च के बीच एक एप्लिकेशन करेक्शन विंडो खोली जाएगी।

कब होगी परीक्षा?

इस भर्ती परीक्षा 9 जून को सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक आयोजित की जाएगी।

एग्जाम पैटर्न

परीक्षा में एक ही पेपर होगा और प्रश्न एसएसएलसी या कक्षा 10 मानक पर होंगे। पेपर को दो खंडों में विभाजित किया जाएगा - सेक्शन ए या तमिल पात्रता-सह स्कोरिंग टेस्ट में 150 नंबर के लिए 100 प्रश्न होंगे। सेक्शन बी में 150 नंबर के लिए जनरल स्टडी (75 प्रश्न) और एप्टीट्यूड और मेंटल एबिलिटी टेस्ट (25 प्रश्न) शामिल हैं।

आयु सीमा

ग्राम प्रशासनिक अधिकारी, वन रक्षक, ड्राइविंग लाइसेंस वाले वन रक्षक, वन प्रहरी (आदिवासी युवा), वन चौकीदार के पदों को छोड़कर, सभी पदों के लिए उम्मीदवारों को 1 जुलाई, 2024 को 18 वर्ष की आयु पूरी करनी चाहिए और 32 वर्ष पूरे नहीं करने चाहिए। इन पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2024 को 21-32 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।

इस भर्ती से जुड़ी पद-वार पात्रता मानदंड, एप्लीकेशन प्रोसेस और अन्य डिटेल देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

ये भी पढ़ें:

यूपी पुलिस के दारोगा की कितनी होती है एक महीने की इनहैंड सैलरी?

BDL में 300 से ज्यादा प्रोजेक्ट इंजीनियर व अन्य पदों पर निकली भर्ती, नहीं देनी होगी परीक्षा

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement