bihar-vidhan-sabha-chunav-2020
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. बिहार विधान सभा चुनाव 2020
  5. बिहार चुनाव: दूसरे चरण में चुनाव प्रचार के लिए कल बिहार पहुंचेगे पीएम मोदी, राहुल गांधी

बिहार चुनाव: दूसरे चरण में चुनाव प्रचार के लिए कल बिहार पहुंचेगे पीएम मोदी, राहुल गांधी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर बुधवार 28 अक्टूबर को बिहार में एक ही दिन अलग अलग चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। बुधवार को ही बिहार में 71 विधानसभा सीटों पर पहले चरण के लिए मतदान होना है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 27, 2020 20:47 IST
Modi, Rahul in Bihar on Wednesday for second round of campaigning- India TV Hindi
Image Source : FILE Modi, Rahul in Bihar on Wednesday for second round of campaigning

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर बुधवार 28 अक्टूबर को बिहार में एक ही दिन अलग अलग चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। बुधवार को ही बिहार में 71 विधानसभा सीटों पर पहले चरण के लिए मतदान होना है। इससे पहले 23 अक्टूबर को दोनों नेताओं ने बिहार में एक ही दिन चुनावी सभाएं की थी। अब एक बार फिर बुधवार को पीएम मोदी तीन तो राहुल गांधी दो चुनाव सभाओं को संबोधित करेंगे।

दोनों नेताओं का चुनाव प्रचार के लिये इस बार राज्य में दूसरा दौरा होगा। इससे पहले पीएम मोदी और राहुल गांधी 23 अक्तूबर को चुनाव प्रचार करने बिहार आए थे और उन्होंने कई रैलियों को संबोधित किया था। पीएम मोदी दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में एनडीए उम्मीदवारों के लिये लोगों से समर्थन मांगेंगे जहां तीन नवंबर को दूसरे चरण में मतदान होगा। राहुल गांधी इसी दिन वाल्मीकिनगर और कुशेश्वर स्थान में महागठबंधन के लिये चुनाव प्रचार करेंगे।

वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट के लिये उपचुनाव में तीन नवंबर को विधानसभा के दूसरे चरण के साथ मतदान होगा। प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी ने पिछले सप्ताह शुक्रवार को बिहार में चुनाव अभियान की शुरूआत की थी। मोदी ने डेहरी आन सोन, गया और भागलपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया था जबकि राहुल गांधी ने नवादा के हिसुआ और भागलपुर के कहलगांव में चुनावी सभा को संबोधित किया था।

बिहार में ऐसे समय में चुनाव हो रहे हैं जब कोरोना वायरस का संक्रमण फैला है। इस स्थिति को देखते हुए व्यापक नियमन एवं प्रबंध किये गए हैं। दरभंगा से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री की सुरक्षा से जुड़े स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने दरभंगा के जिला मजिस्ट्रेट एस एम त्यागराजन के साथ बैठक की ताकि रैली स्थल पर दिशानिर्देशों का पालन किया जा सके।

अधिकारियों का कहना है कि रैली स्थल पर किसी को भी बिना मास्क के आने नहीं दिया जायेगा और जो लोग प्रधानमंत्री के साथ मंच पर रहेंगे, उन्हें आरटी पीसीआर टेस्ट कराना होगा। मुजफ्फरपुर में मोदी की रैली मोतीपुर में होगी जबकि पटना में उनकी रैली पशु चिकित्सा कालेज मैदान में होगी। संयोग से इसी पशु चिकित्सा कालेज परिसर के आवास में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद अपने आरंभिक दिनों में अपने भाई के साथ रहते थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment