Friday, March 29, 2024
Advertisement

राहुल का वायनाड से पर्चा भरना अमेठी की जनता का अपमान: स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर वायनाड से नामांकन पत्र दाखिल करने को ले कर गुरुवार को निशाना साधाते हुए कहा कि यह अमेठी की जनता का अपमान और उनके साथ धोखा है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 04, 2019 13:55 IST
राहुल का वायनाड से पर्चा भरना अमेठी की जनता का अपमान: स्मृति ईरानी- India TV Hindi
राहुल का वायनाड से पर्चा भरना अमेठी की जनता का अपमान: स्मृति ईरानी

लखनऊ: केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर केरल के वायनाड से नामांकन पत्र दाखिल करने को ले कर गुरुवार को निशाना साधाते हुए कहा कि यह अमेठी की जनता का अपमान और उनके साथ धोखा है। स्मृति ने यहां संवाददाताओं से कहा कि जो व्यक्ति पिछले 15 साल से अमेठी में है, उसने अपने समर्थकों को छोडना तय कर लिया और किसी अन्य निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन पत्र भरने का फैसला किया क्योंकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पता है कि राहुल को अमेठी में समर्थन नहीं है।

Related Stories

उन्होंने कहा, ‘‘ वह किसी और लोकसभा क्षेत्र में अपना पर्चा भरने जा रहे हैं, अमेठी का यह अपमान, अमेठी से यह धोखा अमेठी की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी।’’ स्मृति ईरानी ने कहा कि पंद्रह साल तक अमेठी की जनता के सहारे सत्ता का सुख भोगने के बाद अब राहुल गांधी कहीं और भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में अमेठी की जनता उन्हें सबक सिखाएगी। उल्लेखनीय है कि राहुल अपनी पारंपरिक अमेठी सीट के साथ साथ केरल के वायनाड से भी चुनाव लड रहें हैं।

राहुल ने 2014 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से स्मृति को पराजित किया था। ईरानी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ एक तरफ़ देश विरोधी ताक़तों का समर्थन राहुल गांधी ले रहे हैं, वहीं 2017 में गौरीगंज विधान सभा चुनाव में बसपा से प्रत्याशी रहे विजय किशोर तिवारी राष्ट्र को सशक्त करने की भावना से आज भाजपा परिवार में शामिल हो रहे हैं।''

तिवारी स्मृति ईरानी और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री मोहसिन रजा की मौजूदगी में गुरुवार को भाजपा में शामिल हो गये। अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर आयीं स्मृति सुबह यहां चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर उतरीं और राजेन्द्र नगर स्थित आरएसएस के कार्यालय गईं। उसके बाद वह अमेठी रवाना हो गयीं। स्मृति को अमेठी के परशदेपुर में किसान रैली को संबोधित करना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement