Friday, March 29, 2024
Advertisement

UP Election 2022: हाथरस पीड़िता के परिवार से कोई नहीं लड़ रहा है चुनाव

हाथरस गैंगरेप के परिवार से किसी एक के चुनाव लड़ने की बात कही जा रही थी। मगर अब इसको लेकर परिवार ने साफ तौर पर मना कर दिया है।

IANS Edited by: IANS
Published on: January 19, 2022 12:21 IST
hathras- India TV Hindi
Image Source : IANS फाइल फोटो

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: उन्नाव रेप पीड़िता की मां को कांग्रेस ने चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया। इसके बाद हाथरस गैंगरेप के परिवार से भी किसी के चुनाव लड़ने की बात सामने आई। हालांकि, हाथरस पीड़िता के परिवार ने चुनाव लड़ने के प्रस्ताव पर बात रखी है। पीड़िता के भाई ने चुनाव लड़ने वाली बात से साफ तौर पर मना कर दिया है।

पीड़िता के छोटे भाई ने कहा कि अभी तक हमसे किसी ने संपर्क नहीं किया है। हमारा उद्देश्य मेरी बहन को न्याय दिलाना है। अगर कोई हमसे संपर्क करना चाहता है, तो उसका स्वागत है, लेकिन अभी तक किसी ने हमसे संपर्क नहीं किया। उन्नाव रेप पीड़िता की मां के चुनाव लड़ने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उनके मामले में फैसला आ गया है और आरोपी को दोषी ठहराया गया है।

बता दें, 19 वर्षीय हाथरस की लड़की के साथ सितंबर 2020 में चार लोगों ने सामूहिक रेप किया था और दस दिन बाद उसकी दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हो गई थी। परिवार के विरोध के बावजूद स्थानीय प्रशासन द्वारा देर रात उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया था। इस घटना ने राष्ट्रीय जन आक्रोश को जन्म दिया और दलितों पर अत्याचार पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक प्रमुख राजनीतिक मुद्दा बन गया।

यूपी कांग्रेस महासचिव श्याम सुंदर उपाध्याय ने इस बीच कहा कि इस संबंध में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन पार्टी पीड़ित लोगों को टिकट देगी ताकि वे सशक्त हो सकें और अपने अधिकारों के लिए लड़ सकें और दूसरों की भी मदद कर सकें।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, अपने भाई राहुल गांधी के साथ अक्टूबर 2020 में हाथरस में रेप और हत्या पीड़िता के परिवार से मिलने गई थीं। लड़की की दिल्ली के अस्पताल में मौत हो गई। गांधी भाई-बहनों ने परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन देते हुए कहा था कि उन्हें न्याय और सच्चाई के लिए खड़े होने से कोई नहीं रोक सकता।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement