Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पंचायत चुनाव: हरियाणा के चार जिलों में अंतिम चरण का मतदान जारी, 27 नवंबर को नतीजों की घोषणा

हरियाणा में पंचायत चुनाव के अंतिम चरण में चार जिलों में ग्राम पंचायतों के सरपंचों और पंचों के चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान हो रहा है। पहले तीन घंटे में 17 प्रतिशत मतदान हुआ।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: November 25, 2022 12:21 IST
हरियाणा के चार जिलों मतदान जारी- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE हरियाणा के चार जिलों मतदान जारी

हरियाणा में पंचायत चुनाव के अंतिम चरण में चार जिलों में ग्राम पंचायतों के सरपंचों और पंचों के चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान हो रहा है। पहले तीन घंटे में 17 प्रतिशत मतदान हुआ। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। फरीदाबाद, फतेहाबाद, हिसार और पलवल जिलों में मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ, जो शाम छह बजे तक चलेगा। चार जिलों के 25 ब्लॉक, 929 सरपंचों और 10,362 पंचों के चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। 

22 लाख से अधिक लोग मतदान के पात्र

राज्य के निर्वाचन आयुक्त धनपत सिंह ने बताया कि सुचारू और शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि दिव्यांगजनों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसलिए सभी मतदान केंद्रों पर खास इंतजाम किए गए हैं। सिंह ने बताया कि इन चार जिलों में 22 लाख से अधिक लोग मतदान के पात्र हैं। इन चार जिलों में कुल 2,655 मतदान केंद्र हैं, जिनमें से 615 संवेदनशील और 781 अति संवेदनशील केंद्र हैं। 

27 नवंबर को की जाएगी नतीजों की घोषणा
जिला परिषद और पंचायत समिति के सदस्यों के चुनाव के नतीजों की घोषणा 27 नवंबर को की जाएगी, जबकि पंचों और सरपंचों के चुनाव के परिणाम मतदान वाले दिन ही घोषित कर दिए जाते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement