Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Gurmeet Ram Rahim Singh: जब चुनाव आता है राम रहीम पैरोल पर जेल से बाहर आता है!

Gurmeet Ram Rahim Singh: राम रहीम को अपनी और डेरा समर्थकों की ताकत का पता है इसीलिए बाबा आए तो अपने ऑनलाइन संदेश में इस बात का इशारा भी कर दिया। हरियाणा के नौ जिलों की करीब तीन दर्जन विधानसभा सीटों पर डेरे का पूरा दखल है।

Sailesh Chandra Written By: Sailesh Chandra @chandra_sailesh
Updated on: October 19, 2022 18:20 IST
Gurmeet Ram Rahim Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI Gurmeet Ram Rahim Singh

Highlights

  • राम रहीम को अपनी और डेरा समर्थकों की ताकत का पता है
  • सारे नेता राम रहीम के 40 दिन पैरोल पर बाहर आने की खबर सुनते हीं एक्टिव हो गए
  • राम रहीम किसी को सामने से नहीं ऑनलाइन आशीर्वाद दे रहे हैं

Gurmeet Ram Rahim Singh: चुनाव छोटा हो या बड़ा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह जरूर चर्चा में होता है। इस बार हरियाणा के आदमपुर में उपचुनाव और पंचायत चुनाव होने हैं और ‘बाबा’ फिर जेल से बाहर आ गया है। राम रहीम 40 दिन की पैरोल पर बाहर आया और जेल से लेकर आश्रम तक भीड़ जुटा ली, दरबार लगा लिया जिसमें नेताओं की लाइन लग गई। राम रहीम को जेल में अभी 20 साल काटने हैं और पिछले पांच साल में कई बार पैरोल पर आ चुका है। बताया जाता है कि राम रहीम पेरौल ऐसे नहीं लेता। लोग कहते हैं पैरोल के बहाने बाबा अपनी ताकत का एहसास दिलाता है।  

Related Stories

हरियाणा में पंचायत चुनाव

हरियाणा में दो चरणों में पंचायत चुनाव कराए जा रहे हैं। पहले चरण में 10 जिलों की जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के लिए 30 अक्तूबर और सरपंच-पंच पद के लिए दो नवंबर को वोटिंग होगी। वहीं दूसरे चरण में नौ जिलों में नौ नवंबर को जिला परिषद और पंचायत समितियों के लिए और 12 नवंबर को पंच-सरपंच पदों के लिए वोटिंग कराई जाएगी, तो आदमपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव भी है जिसकी वोटिंग दो नवंबर को होगी और इन सब चुनाव में डेरा समर्थक डायरेक्ट असर डालते हैं।

जब जब चुनाव, तब तब राम रहीम पैरोल पर
आप ऐसे समझ सकते हैं कि 2017 से साध्वी यौन शोषण मामले में राम रहीम सजा काट रहा है और पत्रकार छत्रपति और रणजीत हत्याकांड में भी सजा हो चुकी है लेकिन जब जब चुनाव होता है तब तब राम रहीम पैरोल पर बाहर आता है ये भी सच है। इसी साल पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले 7 फरवरी को 21 दिन की फरलो मिली थी, उसके तीन महीने बाद 27 जून को फिर से राम रहीम को 30 दिन की पैरोल मिली थी।  2021 में तीन बार और 2022 में दो बार पैरोल पर बाहर थे। अबकी बार 40 दिन की पैरोल मिली है तो इस बार हरियाणा में पंचायत चुनाव है और आदमपुर में उपचुनाव है।

डेरा समर्थकों की ताकत
राम रहीम को अपनी और डेरा समर्थकों की ताकत का पता है इसीलिए बाबा आए तो अपने ऑनलाइन संदेश में इस बात का इशारा भी कर दिया। हरियाणा के नौ जिलों की करीब तीन दर्जन विधानसभा सीटों पर डेरे का पूरा दखल है। हरियाणा में 15 से 20 लाख अनुयायी डेरे से जुड़े हैं, जिनके नियमित सत्संग होते हैं। ऐसे में हर सियासी पार्टियां डेरा की ताकत को समझती है। सिरसा, हिसार, फतेहाबाद, कैथल, जींद, अंबाला, यमुनानगर और कुरुक्षेत्र जिले ऐसे हैं, जहां डेरा सच्चा सौदा का डायरेक्ट असर है।

राम रहीम के बाहर आते हीं नेता एक्टिव
ये बातें हवा हवाई नहीं है जैसे ही राम रहीम के 40 दिन पैरोल पर बाहर आने की खबर सामने आई  वैसे ही हरियाणा में नेता एक्टिव हो गए। सभी सरपंच, ब्लॉक समिति मेंबर और जिला परिषद पदों के दावेदार उम्मीदवार बाबा के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंच गए। राम रहीम किसी को सामने से दर्शन नहीं दे रहे हैं ऑनलाइन सत्संग कर रहे हैं और ऑनलाइन आशीर्वाद दे रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement