Monday, April 29, 2024
Advertisement

यूपी चुनाव 2022: मेरठ में अखिलेश-जयंत एक साथ साझा करेंगे मंच, SP-RLD के बीच गठबंधन तय!

पिछले दिनों जयंत चौधरी ने भी गठबंधन की स्थिति को साफ किया था। उन्होंने कहा था कि 7 दिसंबर को सपा-आरएलडी की संयुक्त रैली को लेकर कार्यकर्ता खुश हैं। गठबंधन की घोषणा लगभग हो चुकी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 07, 2021 11:31 IST
किसान महापंचायत के...- India TV Hindi
Image Source : PTI किसान महापंचायत के दौरान अखिलेश यादव और चौधरी जयंत सिंह

Highlights

  • यूपी विधानसभा चुनाव से पहले SP-RLD के बीच गठबंधन तय!
  • मेरठ में अखिलेश और जयंत साझा करेंगे मंच, हो सकता औपचारिक ऐलान
  • दोनों नेता गठबंधन को लेकर दे चुके हैं स्पष्ट संकेत

नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोक दल(आरएलडी) के बीच गठबंधन होना लगभग तय है। मंगलवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह एक साथ मेरठ में मंच साझा करेंगे। राजनीतिक गलियारों में अब चर्चा इस बात की है कि क्या अखिलेश और जयंत यूपी विधानसभा चुनाव में साथ आएंगे?

दरअसल, कई बार अखिलेश यादव इस बात की ओर इशारा करते रहे हैं कि उनकी पार्टी सपा इस बार छोटे-छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी। वहीं, पिछले दिनों जयंत चौधरी ने भी गठबंधन की स्थिति को साफ किया था। उन्होंने कहा था कि 7 दिसंबर को सपा-आरएलडी की संयुक्त रैली को लेकर कार्यकर्ता खुश हैं। गठबंधन की घोषणा लगभग हो चुकी है।

आगे उन्होंने कहा था, “जब मैं अखिलेश यादव से मिला, तो इसने एक संदेश दिया। हमारी परंपरा है कि फैसले बंद दरवाजों के पीछे नहीं लिए जाते हैं, जनता में चर्चा होती है। हम अपने सभी संदेश 7 दिसंबर को देंगे। हालांकि, सीट बंटवारे को लेकर अभी तक कोई औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है।

इधर पीएम मोदी गोरखपुर को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। पीएम मोदी करीब 9,600 करोड़ की परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इन परियोजनाओं में सबसे अहम है गोरखपुर का खाद कारखाना, जिसकी कुल लागत 8,603 करोड़ है । इसके अलावा पीएम मोदी गोरखपुर में एम्स और आरएमआरसी के जांच केंद्र का भी उद्घाटन करेंगे।  

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement