1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. दीपिका पादुकोण को 'छपाक' के लिए मिला 'बेस्ट एक्ट्रेस' का दादासाहेब फाल्के पुरस्कार

दीपिका पादुकोण को 'छपाक' के लिए मिला 'बेस्ट एक्ट्रेस' का दादासाहेब फाल्के पुरस्कार

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने शनिवार को आयोजित प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह में 'सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री' के लिए दादासाहेब फाल्के पुरस्कार अपने नाम कर लिया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: February 22, 2021 19:05 IST
deepika padukone- India TV Hindi
Image Source : INSTA- DEEPIKA PADUKONE दीपिका पादुकोण

कोविड-19 महामारी के कारण लंबे समय के बाद आयोजित किए गए दादा साहब फाल्के सम्मान की विनर लिस्ट सामने आ गई है। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को उनकी फिल्म 'छपाक' में उनके दमदार प्रदर्शन के लिए 'बेस्ट एक्ट्रेस' का पुरस्कार मिला है। दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट ने इस खबर की घोषणा की है। 

'वो लड़की है कहां?' से बॉलीवुड में डेब्यू को तैयार प्रतीक गांधी, तापसी पन्नू के अपोजिट आएंगे नजर

फिल्म में लीड रोल में नजर आने वाली दीपिका पादुकोण ने इस फिल्म के साथ निर्माता के रूप में भी अपनी शुरुआत की थी। मेघना गुलज़ार द्वारा निर्देशित, यह फिल्म वास्तविक जीवन की एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी पर आधारित है, जिस पर 15 साल की उम्र में कथित तौर पर 2005 में एक कथित प्रेमी द्वारा हमला किया गया था। लक्ष्मी को कई सर्जरी से गुजरना पड़ा था। बाद में, उसने एसिड अटैक सर्वाइवर्स की मदद करने का काम संभाला और ऐसे हमलों को रोकने के लिए अभियानों को बढ़ावा दिया। 

बिग बॉस 14 की कंटेस्टेंट राखी सावंत बनना चाहती हैं मां, बच्चे के पिता को लेकर कही ये बात

इस बीच, वर्क फ्रंट पर, वह शकुन बत्रा की अब तक अनटाइटल्ड रोमांटिक ड्रामा फिल्म में सिद्धांत चतुर्वेदी और अनन्या पांडे के साथ नज़र आएंगी। इसके साथ ही, दीपिका पादुकोण अमेरिकी कॉमेडी फिल्म द इंटर्न के रीमेक में भी निर्माण व अभिनय करेंगी और नाग अश्विन द्वारा अभिनीत पैन-इंडिया फिल्म में प्रभास के साथ दिखाई देंगी। नवंबर 2020 में, उन्होंने शाहरुख खान के साथ वाईआरएफ की अगली परियोजना पठान की शूटिंग शुरू कर दी है और सिद्धार्थ आनंद की फाइटर में ऋतिक रोशन के साथ अभिनय करने के लिए भी तैयार हैं जो सितंबर 2022 में रिलीज़ के लिए निर्धारित है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment