Friday, March 29, 2024
Advertisement

Forbes 2019: कमाई में सिनेमा पर भारी पड़ा क्रिकेट, अक्षय को पीछे छोड़ कोहली बने 'विराट'

फोर्ब्स इंडिया ने इस साल सौ सेलेब्रिटीज की एक सूची जारी की जिसमें उन्हें उनके पेशे व एंडोर्समेंट से होने वाली कमाई और उनकी लोकप्रियता के आधार पर शामिल किया गया। 

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: December 19, 2019 17:18 IST
Forbes 2019- India TV Hindi
Forbes 2019

मुंबई: इस बार कमाई के मामले में क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने बॉलीवुड सितारों को पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली 252.72 करोड़ रुपये की वार्षिक कमाई के साथ फोर्ब्स इंडिया की सूची में शीर्ष स्थान हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। अक्षय कुमार इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान पिछले तीन सालों से इस सूची के पहले स्थान पर कायम रह चुके हैं। इस साल सलमान खान तीसरे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय हैं।

फोर्ब्स इंडिया ने इस साल सौ सेलेब्रिटीज की एक सूची जारी की जिसमें उन्हें उनके पेशे व एंडोर्समेंट से होने वाली कमाई और उनकी लोकप्रियता के आधार पर शामिल किया गया। इन आधारों पर उनके विचार की अवधि 1 अक्टूबर, 2018 से 30 सितंबर, 2019 तक रखी गई।

कोहली इस सूची में पहले स्थान पर हैं और इसका श्रेय उनकी मैच फीस, बीसीसीआई केंद्रीय अनुबंध, ब्रांड एन्डोर्समेंट और प्रायोजित इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए ली जाने वाली फीस को जाता है। इसी के साथ उनकी अनुमानित कमाई 252.72 करोड़ रुपये हैं, जो इस साल की सूची में शामिल सौ सेलेब्रिटीज की कुल कमाई 3,842.94 करोड़ रुपये का 6.57 प्रतिशत है।

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार अपनी कुल कमाई 293.25 करोड़ रुपये के साथ दूसरे पायदान पर अपनी जगह बनाई। 229.25 करोड़ रुपये की कमाई के साथ बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान तीसरे स्थान पर हैं।

Latest Bollywood News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement