1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. बर्थडे स्पेशल: 24 सालों में इतने बदल गए जिमी शेरगिल, इस वजह से बदला था अपना असली नाम

बर्थडे स्पेशल: 24 सालों में इतने बदल गए जिमी शेरगिल, इस वजह से बदला था अपना असली नाम

जिमी शेरगिल का असली नाम जसजीत सिंह गिल है। उनके नाम बदलने की वजह काफी दिलचस्प है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: December 03, 2020 8:11 IST
happy birthday jimmy shergill - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: @JIMMYSHEIRGILL/JIMMYSHERGILL जिमी शेरगिल आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं

जिमी शेरगिल किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने 1996 में थ्रिलर मूवी 'माचिस' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। बेहद कम लोग इस बात को जानते होंगे कि उनका असली कुछ और है। लेकिन उनके नाम को बदलने की वजह शायद ही किसी को मालूम होगी।

दरअसल 1996 की आई फिल्म 'माचिस' में अभिनेता जिमी शेरगिल के किरदार का नाम जिमी शेरगिल ही था। जिमी शेरगिल ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनकी पहली फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके किरदार का नाम जिमी ही था। उन्हें ये नाम बहुत पसंद आया था। उनके आसपास के लोगों ने भी उन्हें जिमी कहना शुरू कर दिया था। इसलिए उन्होंने अपना नाम जसजीत सिंह गिल से बदलकर जिमी रख लिया। 

जिमी शेरगिल ने ब्लॉकबस्टर मूवी मोहब्बतें (2000) में शानदार एक्टिंग कर लोगों का दिल जीत लिया। इसके बाद मेरे यार की शादी है, दिल है तुम्हारा, मुन्ना भाई एमबीबीएस, हम तुम, ए वेडनेसडे, तनु वेड्स मनु, स्पेशल 26, हैप्पी भाग जाएगी और दे दे प्यार दे जैसी मूवीज में काम किया है। 

उनकी लगे रहो मुन्ना भाई, माई नेम इज खान और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स ने खूब वाहवाही लूटी। 

निजी जिंदगी की बात करें तो शेरगिल ने साल 2001 में अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड संग शादी की थी। दोनों को एक बेटा है, जिसका नाम वीर है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment