Friday, April 19, 2024
Advertisement

शिल्पा शेट्टी ने बताया महामारी के दौरान फिजिकल और मेंटल हेल्थ को कैसे स्ट्रॉन्ग करेगा योग

मशहूर एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने 19 साल पहले योग करना शुरू किया था जब उन्हें सर्वाइकल की दिक्कत हुई थी, उस वक्त डॉक्टर ने उन्हें योग करने की सलाह दी, शिल्पा को योग ने काफी मदद की और उसके बाद उन्हें योग इतना भा गया कि उन्होंने इसे अपनी जिंदगी का हिस्सा बना लिया।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: June 19, 2021 18:58 IST
शिल्पा शेट्टी shilpa shetty- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने योग दिवस से दो दिन पहले मीडियाकर्मियों संग योग सेशन रखा, इस दौरान शिल्पा शेट्टी ने योग की महत्ता के बारे में बात की। शिल्पा शेट्टी ने बताया कि कैसे योग ने उनकी जिंदगी बेहतर कर दी है। शिल्पा शेट्टी ने मीडियाकर्मियों को तीन आसान योगासन भी सिखाए। मशहूर एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने 19 साल पहले योग करना शुरू किया था जब उन्हें सर्वाइकल की दिक्कत हुई थी, उस वक्त डॉक्टर ने उन्हें योग करने की सलाह दी, शिल्पा को योग ने काफी मदद की और उसके बाद उन्हें योग इतना भा गया कि उन्होंने इसे अपनी जिंदगी का हिस्सा बना लिया।

शिल्पा शेट्टी ने बताया कि उनके दिन की शुरुआत चेहरे पर नारियल का तेल लगाने के साथ होती है, उठने के बाद वो खूब सारा पानी पीती हैं और हेल्दी ब्रेकफस्ट लेती हैं। शिल्पा ने बताया कि वो हर तरह के योग करती हैं और उनका पसंदीदा योगासन सूर्य नमस्कार है। शिल्पा ने कहा कि अगर दिन में आप 8 बार भी सूर्य नमस्कार कर लो तो लगता है खून बॉडी में अच्छी तरह से फ्लो करने लगा है। 

शिल्पा शेट्टी shilpa shetty

Image Source : SCREENGRAB
शिल्पा शेट्टी 

मिल्खा सिंह को याद कर इमोशनल हुए फरहान अख्तर, पर्दे पर निभाया था 'फ्लाइंग सिख' का किरदार

शिल्पा शेट्टी ने सलाह दी कि इस महमारी के दौर में हर किसी को योग करना जरूरी है, आपको अपने शरीर के लिए वक्त निकालना होगा और खुद को अनुशासित करना होगा, अब खुद को बेहतर महसूस करेंगे और दिन ब दिन आप बेहतर होते ही जाएंगे, एज कम लगती है रिवर्स होने लगती है, इसके बाद शिल्पा ने खुद का एग्जाम्पल भी दिया। शिल्पा शेट्टी ने बताया कि डेडलाइन होना बहुत जरूरी है और जब कोविड से उनका परिवार जूझ रहा था तो योग ने उनकी बहुत मदद की। शिल्पा शेट्टी ने बताया कि योग से ना सिर्फ आपका स्वास्थ्य अच्छा रहता है आपकी मेंटल हेल्थ भी सुधरती है। उन्होंने बताया कि शुरुआत आप हल्के योग से कर सकते हैं और फिर धीरे धीरे आप बेहतर होते जाएंगे।

अंकिता लोखंडे ने बॉयफ्रेंड विक्की जैन के लिए लिखा एप्रिसिएशन नोट, कहा- हमेशा साथ देने के लिए शुक्रिया

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement