'बॉर्डर' और 'LOC' जैसी देशभक्ति वाली फिल्मों के दीवानों को क्यों देखनी चाहिए 'PATHAAN', जानें 5 बड़े कारण

गणतंत्र दिवस (Republic Day) से पहले आज दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई शाहरुख खान, जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'Pathaan' जगाएगी देश भक्ति की अलख।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Updated on: January 25, 2023 9:32 IST
pathaan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/IAMSRK why you must watch PATHAAN

गणतंत्र दिवस में अब एक ही दिन बाकी है, ऐसे में लोगों के अंदर देशभक्ति की अलख जगाने के लिए फिल्म 'Pathaan' सिनेमाघरों में आज रिलीज हो रही है। इस फिल्म में पहली बार बड़े पर्दे पर शाहरुख खान का जबरदस्त एक्शन अवतार देखने को मिलेगा। फिल्म में जॉन अब्राहम टैरर ग्रुप का हिस्सा बने हैं और शाहरुख खान देश को बचाने वाले स्पेशल एजेंट। यशराज की इस फिल्म में दीपिका पादुकोण भी सोल्जर बनीं देश के लिए एक मिशन में शाहरुख खान का साथ देती दिखेंगी। फिर अगर बड़े पर्दे पर शाहरुख और दीपिका साथ दिखेंगे और वो भी एक्शन करते हुए तो फैंस सीटी बजाने को मजबूर हो ही जाएंगे। वैसे तो आपने देशभक्ति के नाम पर 'बॉर्डर' और 'LOC' जैसी देशभक्ति वाली फिल्में देखी होंगी लेकिन, 'पठान' आपको क्यों देखनी चाहिए इसके 5 बड़े कारण हम आपको बताने वाले हैं।

1- स्पेशल एजेंट वाला एंगल

'Pathaan' के ट्रेलर और टीजर से ही एक बात साफ हो गई थी कि इसमें देशभक्ति का एक नया एंगल देखने को मिलने वाला है और वो है स्पेशल एजेंट का एक मिशन पर होना। आपने अब तक की फिल्मों में आर्मी और सरहद की लड़ाई देखी होगी लेकिन एक स्पेशल एजेंट देश के लिए कैसे काम करता है ये आपको इस फिल्म के जरिए दिखाया जा रहा है। भले ही फिल्म काल्पनिक किरदारों पर है लेकिन कहीं न कहीं ये किरदार असल जिंदगी में होते हैं जो ऐसे ही हर मुसीबत से देश को बचाते हैं।

यह भी पढ़ें: Anupamaa: करियर खत्म करने के लिए वनराज अब काव्या को करेगा प्रेग्नेंट! छोटी अनु के लिए किसी भी हद तक जाएगा अनुज

2- दमदार डायलॉग

फिल्म के ट्रेलर में देशभक्ति वाले डायलॉग सुनने को मिले थे। इसके आखिर में एक डायलॉग है, 'एक सोल्जर ये कभी नहीं पूछता कि देश ने उसके लिए क्या किया, बल्कि वो ये पूछता है कि वो देश के लिए क्या कर सकता है जय हिंद।' जिसे सुनकर लगता है कि फिल्म में ऐसे और भी डायलॉग और सीन होंगे जो आपके रोंगटे खड़े कर देंगे।

3- बेहतरीन सोल्जर

फिल्म को गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले रिलीज करने का प्लान भी यही देख कर बनाया गया होगा कि लोग इसे देखकर देशभक्ति की भावना को महसूस कर सकें। फिल्म में दीपिका का भी एक दमदार डायलॉग है, 'पठान शायद तुम ये भूल रहे हो कि मैं भी तुम्हारी तरह एक सोल्जर हूं और हमें एक साथ मिलकर इस मिशन पर काम करना चाहिए।'

4- शाहरुख करेंगे देश की रक्षा

शाहरुख खान फिल्म 'जब तक है जान' में एक आर्मी वाले किरदार में दिखे थे जो कि हिट साबित हुई थी। इसके अलावा फिल्म 'चक दे इंडिया' में भी शाहरुख का किरदार कुछ ऐसा ही था जो महिला हॉकी टीम को विजेता बनवाता है। इस फिल्म को दर्शक आज भी देखना पसंद करते हैं। ऐसे में 'पठान' का किरदार भी देशभक्ति की अलख जगाएगा तो दर्शक को ये भी पसंद आने वाली है।

5- दीपिका करेंगी दुश्मन का खात्मा

फिल्म में स्पेशल कॉप बनीं दीपिका पादुकोण हमेशा ही अलग-अलग किरदारों के लिए जानी जाती हैं लेकिन इस बार दीपिका का एक्शन अवतार दर्शकों को दिखने वाला है जो कि जबरदस्त होने वाला है। फिल्म के ट्रेलर से ही पता चल गया था कि दीपिका और शाहरुख साथ में मिलकर दुश्मन का खात्मा करेंगे। ऐसे में अगर आपको देशभक्ति वाली फिल्में देखना पसंद है तो ये फिल्म आपको पसंद आएगी।

'Pathaan' के लिए सोशल मीडिया पर दिख रहा क्रेज, ट्विटर पर छाए हैं Shah Rukh Khan-John Abraham

Anupamaa: अनुपमा की 'सौतन' बनी ‘गंगूबाई', तस्वीरें देखकर फैंस बोले- आप Alia Bhatt से भी ज्यादा सुंदर हो

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन