Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आप की अदालत : रैप सिंगर बादशाह ने कहा, “कुछ मीडिया वाले बेवकूफ, गैरज़िम्मेदार हैं, सनसनीखेज़ बनाने के चक्कर में तोड़ मरोड़ करते हैं”

आप की अदालत में नए एपिसोड में रजत शर्मा के मेहमान थे जानेमाने रैपर सिंगर बादशाह। उन्होंने रजत शर्मा के सवालों का बड़ी बेबाकी से जवाब दिया।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: December 02, 2023 23:44 IST
aap ki adalat, badshah, Indiatv, Rajat sharma- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आप की अदालत में रैप सिंगर बादशाह

AAP KI ADALAT :  रैप सुपरस्टार, सिंगर और लेखक बादशाह ने मीडिया के एक वर्ग को बेवकूफ और गैरज़िम्मेदार कहा है और आरोप लगाया कि वे सनसनीखेज़ खबर के चक्कर में तोड़-मरोड़ कर चीज़े पेश करते हैं। इंडिया टीवी पर शनिवार रात 10 बजे प्रसारित  'आप की अदालत' शो में रजत शर्मा के सवालों का जवाब देते हुए बादशाह ने कहा – “कुछ लोगों पर मुझे बहुत गुस्सा है। मुझे एक ही गिफ्ट मिला है, लिखाई का और उसे मैं use करूंगा express करने के लिए। आपका ये शो 30 साल से पूरी मर्यादा के साथ चल रहा है। लेकिन मुझे लगता है कुछ मीडिया वाले हैं, जो बहुत ही बेवकूफ हैं, sensationalism के चक्कर में किसी भी चीज़ को तोड़मरोड़ के लिख देते हैं। This is very irresponsible of them।”

रजत शर्मा ने जब ये कहा कि ऐसा तो सभी प्रोफेशन में होता है, और कुछ सिंगर तो अश्लील शब्दों का इस्तेमाल करते हैं, बादशाह का जवाब था – बिलकुल मैं मानता हूं।

रजत शर्मा – आप क्यों करते हैं ऐसा?

बादशाह – सर मैं बहुत कोशिश करता हूं कि ना करना, लेकिन फिर एकदम से कोई instinct आता है कि मेरी आवाज़ है, मुझे ही उठानी पड़ेगी।

रजत शर्मा – आपने तो अपने इंस्ट्राग्राम हैंडल का नाम @badboy ऱखा है और अपने कपड़ों के ऑनलाइन स्टोर का नाम badfit रखा है।

बादशाह – मैंने expectations ही zero कर दी ना। दुनिया के लिए मैं badboy ही रहूंगा, चाहे कुछ भी कर लूं। इससे पहले कि आप मुझे गाली दो, मैं खुद कहता हूं मैं बुरा इंसान हूं। मुझे पता है, मैं क्या हूं। लेकिन लोगों के लिए मैंने expectation zero कर दिया है।

रजत शर्मा के इस सवाल पर कि आप युवा पीढ़ी को अपने गानों से क्यों बिगाड़ रहे हैं, बादशाह ने कहा – "बिगड़े ही हुए हैं।...थोड़ा सा बिगड़ा हुआ होना चाहिए। जो भी मैं लिखता हूं, चल ही रही है। Art तो वही है जो बिना कुछ कहे सब कुछ कह जाय।"

रजत शर्मा – लेकिन मां-बाप तो ऐसे गाने गाने पर अपने बच्चों को पीटते भी हैं ?

बादशाह – तो मेरा कहना है कि पेरेंट्स खुद गाना सुन लें, बच्चे ना सुनें। लेकिन इन बच्चों को बड़े होकर तो पेरेंट्स ही बनना है।

अपने द्विअर्थी और सेक्सी गानों के लिए मशहूर बादशाह ने कहा कि उनका गाना 'अभी तो पार्टी बाकी है', उन्होंने teenagers party के रूप में Disney films के लिए लिखा था। Disney वाले तो 'साला' शब्द भी गाने में लिखने नहीं देते। समझने वाले कैसे समझे, ये मुझे नहीं पता।

भगवान के बारे में कभी गलत नहीं कहा

बादशाह ने माना कि उन्होंने आपत्तियां उठाये जाने के बाद अपने गाना 'सनक' में भगवान शिव का मज़ाक उड़ाने वाले शब्दों को बदला और माफी भी मांगी। " मैंने शिवजी को कोई मज़ाक नहीं उड़ाया। मैं उनका बहुत बड़ा भक्त हूं। मैने ऐसा कुछ नहीं बोला जिससे उनका मज़ाक उड़े। जब आप लिखते हैं as a creative आप काफी चीज़ें नहीं सोचते। मुझे समय के साथ साथ realize होता है या कर दिया जाता है कि you are also a socially responsible citizen of this country। वो मैंने accept भी किया और माफी भी मांगी। मैंने किसी भी भगवान के बारे में ना कभी गलत बात कही, ना मैं कभी कह सकता हूं।"

बादशाह ने कहा – मेरा agenda है Indian music को global बनाना ताकि गोरे हिन्दी शब्द बोलने लगें, Kylie Jenner बिंदी लगाने लगे।

बादशाह ने बताया कि कैसे aunty पुलिस बुला लेगी, वाली लाइन उनकी असली जिंदगी पर आधारित है। " ऐसा हुआ था मेरे साथ, इसलिए मेने लिख दिया। पड़ोस की आंटी ने पुलिस बुला ली थी, पुलिस आई, सेटलमेंट करा दिया और चली गयी। कर लिया handle।"

बादशाह ने अपने शुरुआती करियर में हुआ एक किस्सा बताया जब लुधियाना के एक शो में एक दर्शक पिस्तौल लेकर  आ गया। " उसने सीन क्रिएट कर दिया । मैंने कहा, पिस्तौल अंदर रख लो। उसने कहा, यार तू खुद तो गोलियों की बात करता है, पिस्चौल देखते ही तेरी फट गई, मैंने कहा, यहां नहीं, अपने जेब में अंदर डाल लो। वो मान गया। यो सब होता है, normal है।"

मैं शाहरुख का बहुत बड़ा फैन हूं

सुपर स्टार शाहरुख खान से प्रेरित होकर बादशाह नाम रखने वाले मशहूर रैप सिंगर ने कहा – " मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूं। बहुत सारे लोग उनके फैन हैं। उन्होने मेरे लए बहुत बड़ी स्पेशल चीज़ की । उन्होंने मुझे अपनी टीम के लिए एक गाना बनाने को कहा था। मैने गाना बना दिया, तो उनकी मैनेजर रूपा मैम ने आकर पैसे के बारे में पूछा। मैने कहा, मैं तो धन्य हो गया, मेरे को मौका दिया काम करने का। मुझे एक नया Playstation 5 चाहिए, उस समय ये प्ले स्टेशन भारत में नहीं आया था। एक हफ्ते बाद सर का मैसेज आया कि तेरा सामान घर पे पड़ा है, कहां भिजवाना है? मैं इतना बेवकूफ, मूर्ख था, कि सर का sign भी नहीं करवाया उस पर। ...शाहरुख सर को मेरे लिए कुछ करने की जरूरत नहीं है। वो हैं इस धरती पर, यही बहुत कुछ है।"

'आप की अदालत' शो में अपनी कलाई पर बना tattoo दिखाते हुए बादशाह ने कहा – "ये टूटा हुआ दिल है, जिसपे मैंने band-aid लगी हुई है। 35 साल की उम्र में इंसान ये करे, अच्छा नहीं लगता।"

रजत शर्मा – वो कौन थी, जिसने आपका दिल तोड़ा?
बादशाह – थी सर कोई। बच्चों वाली है। Husband है, उसकी गृहस्थी है।

रजत शर्मा – एक ही थी, या कई?

बादशाह (हंसते हुए) – तोड़ने वाली तो एक ही थी, बाकी...? कई बार तो लोग इतने पागल हो जाते हैं कि जान बूझ कर दिल तुड़वा देते हैं। मतलब जान बूझ कर ऐसा कुछ situation create कर देते हैं...अजीब से इंसान होते हैं।

रजत शर्मा – आपको दिल टूटने का कुछ फायदा तो हुआ होगा?

बादशाह – फायद बहुत हुआ। अच्छे हिट गाने निकल आते हैं। हम प्यार के पीछे भागते हैं, और जब प्यार मिलता है और जब प्यार मिलता है, तो प्यार से डर कर भागते हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement