Friday, June 14, 2024
Advertisement

अनसूया सेनगुप्ता ने कांस में रचा इतिहास, बेस्‍ट एक्‍ट्रेस अवॉर्ड जीतने वाली बनीं पहली भारतीय

अनसूया सेनगुप्ता ने कांस फिल्म फेस्टिवल में इतिहास रच दिया है। अभिनेत्री अनसूया को उनकी फिल्म 'द शेमलेस' के लिए अन सर्टन रिगार्ड कैटेगरी में बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला है, जिसके बाद वह पहली भारतीय अभिनेत्री बन गई हैं जिन्हें ये अवॉर्ड मिला है।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: May 25, 2024 13:37 IST
Anasuya Sengupta create history at Cannes- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अनसूया सेनगुप्ता ने कांस में रचा इतिहास

कांस फिल्म फेस्टिवल 2024 में इस बार भी भारत ने धूम मचा दी। जहां दुनियाभर के एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़े स्टार्स इस इवेंट में शिरकत करते दिखाई दिए तो वहीं कुछ ने इतिहास रच दिया। इस बार कांस 2024 में इंडियन सेलिब्रिटी ने खूब लाइमलाइट बटोरी है। जैसे की पहली बार भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री का कोई स्टार इस इवेंट में शामिल हुआ। जी हां, प्रदीप पांडे चिंटू ने भी रेड कार्पेट पर कदम रख इतिहास रच दिया। वहीं इस इवेंट में बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का अवॉर्ड जीतने वाली अनसूया सेनगुप्ता ने भी इतिहास रच दिया है, जिसके बाद वह अब पहली भारतीय अभिनेत्री बन गई हैं, जिन्हें अन सर्टन रिगार्ड कैटेगरी में बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला है।

अनसूया सेनगुप्ता को मिला बेस्‍ट एक्‍ट्रेस अवॉर्ड

बल्गेरियाई निर्देशक कॉन्स्टेंटिन बोजानोव की फिल्म 'द शेमलेस' की लीड एक्ट्रेस अनसूया सेनगुप्ता ने 2024 के कांस फिल्म फेस्टिवल में अन सर्टन रिगार्ड कैटेगरी में बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया है। कोलकाता की रहने वाली सेनगुप्ता इस कैटेगरी में अवॉर्ड जीतने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री हैं और ये भारत के लिए गर्व की बात है। बता दें कि ये इवेंट शनिवार, 25 मई को खत्म होगा।

फिल्म के बारे में

'द शेमलेस' जिसका प्रीमियर 17 मई को कांस में हुआ था। इस फिल्म में शोषण और परेशान करने वाली दुनिया की कहानी दिखाती है, जिसमें दो महिलाओं का दुख-दर्द दिखाया जाता है। वहीं दोनों समाज की बेड़ियों को उतार फेंकना चाहती हैं। सेनगुप्ता ने इस फिल्म में रेनुका का किरदार निभाया है जो एक पुलिसकर्मी की चाकू मारकर हत्या करने के बाद दिल्ली से भाग जाती है। ये फिल्म हिंदी में आप देख सकते हैं।

कौन हैं अनसूया सेनगुप्ता

बता दें कि अनसूया ने नेटफ्लिक्स के शो 'मसाबा मसाबा' का सेट डिजाइन किया था। उन्होंने प्रोडक्शन डिजाइनर और अब एक्ट्रेस के तौर पर अपनी पहचान बनाई है। वहीं अगर आप भी एक्ट्रेस की 'द शेमलेस' देखना चाहते हैं तो नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। यूके बेस्ड इंडियन फिल्ममेकर मानसी माहेश्वरी की एनिमेटेड फिल्म 'बनीहुड', करन कंधारी की 'सिस्टर मिडनाइट', मैसम अली की डेब्यू फिल्म 'इन रिट्रीट', पालौमी बसु और सीजे क्लर्क की 'माया- द बर्थ ऑफ सुपरहीरो' का भी कांस में जलवा देखने को मिला।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement