Saturday, April 27, 2024
Advertisement

AR Rahman ने जीता फैंस का दिल, 'लाल सलाम' में एआई की मदद से दिवंगत गायकों की सुन सकेंगे आवाज

रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या रजनीकांत द्वारा निर्देशित फिल्म 'लाल सलाम' को लेकर नई अपडेट सामने आई है। मशहूर सिंगर एआर रहमान ने खुशखबरी दी है कि उन्होंने दिवंगत गायकों की आवाज लोगों को सुनने वाले हैं।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: January 30, 2024 7:59 IST
AR Rahman brings back late singers with ai for rajinikanth film lal salaam - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM एआर रहमान ने दिवंगत गायकों की आवाज से तैयार किया गाना।

एआर रहमान ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि जब संगीत बनाने की बात आती है तो वह अपने टैलेंट को दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। आने वाले समय में म्यूजिक इंडस्ट्री को बढ़ावा देते हुए सिंगर ने एक नया कदम उठाया है, जिसके बारे में जानकर आपको खुशी होगी। एआर रहमान ने अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट और रजनीकांत की अपकमिंग फिल्म 'लाल सलाम' को लेकर खास अपडेट शेयर की है। इस फिल्म से एआर रहमान दिवंगत गायकों की आवाज आपको सुनने वाले हैं। गायक बंबा बाक्या और शाहुल हमीद की आवाज को पुनर्जीवित करने के लिए (AI) एआई की मददर ली गई है।

दिवंगत गायकों की आवाज की क्रिएट

एआर रहमान ने रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या रजनीकांत द्वारा निर्देशित फिल्म 'लाल सलाम' को लेकर जैसे ही ये अपडेट शेयर की कि वह इस फिल्म में दिवंगत गायकों की आवाज एआई की मदद से सभी को सुनने वाले हैं। तभी से सोशल मीडिया पर लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं। सिंगर ने खुद एक्स पर इस बात की जानकारी शेयर की है। सोनी म्यूजिक साउथ ने भी यह घोषणा की। बता दें कि इस मूवी से उनका दमदार एक्शन लुक और टीजर सामने आ गया है। एक बार फिर फैंस थलाइवा को पावरफुल एक्शन सीन करते देखेंगे। 

यहां देखें पोस्ट-

एआर रहमान बोले- कोई खतरा नहीं...

माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर अपने हैंडल पर सिंगर ने लिखा, '#LalSalaam से #ThimiriYezhuda में बंबा बाक्या और शाहुल हमीद की आवाज को एआई वॉइस मॉडल की मदद से इस्तेमाल में लाए है, जिसे आप सुनने वाले हैं। आगे लिखा है, हमने गायकों के परिवार से अनुमति ली और उनकी आवाज को इस्तेमाल करने के बाद फीस भी दी है। अगर तकनीक का सही से इस्तेमाल किया जाए तो कोई खतरा नहीं होता है।' यह पहली बार होगा जब कोई इंडस्ट्री में किसी दिवंगत दिग्गज की आवाज को वापस जीवंत करने वाले हैं।

लाल सलाम में रजनीकांत निभाएंगे ये रोल

फिल्म 'लाल सलाम' को ऐश्वर्या रजनीकांत ने डायरेक्ट किया है। फिल्म की कास्ट जबरदस्त चर्चा में बनी हुई है, जिसमें रजनीकांत के अलावा विष्णु विशाल और विक्रांत लीड रोल में हैं। फिल्म में विग्नेश, लिविंगटन, केएस रविकुमार जैसे सितारे भी हैं। फिल्म का संगीत एआर रहमान ने तैयार किया है। फिल्म 'लाल सलाम' में रजनीकांत 'मोइनुद्दीन भाई' का रोल प्ले करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें:

Vidyut Jamwal ने एयरपोर्ट पर किया ऐसा कारनामा, वीडियो देखकर नहीं रोक पाएंगे हंसी

Pushpa 2 के मेकर्स ने फैंस को दिया बड़ा अपडेट, अल्लू अर्जुन की फिल्म का होगा धमाका

Ghum Hain Kisikey Pyaar Meiin के इस सीन को देख फैंस को आई साई की याद, सवी ने किया रीक्रिएट

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement