Monday, April 22, 2024
Advertisement

शाहरुख खान-नयनतारा ने जीता 'जवान' के लिए दादासाहेब फाल्के बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, इन सितारों ने भी मारी बाजी

बीती रात देश के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में से एक दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल अवॉर्ड की घोषणा हुई, जिसमें शाहरुख खान को 'जवान' फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला, वहीं साउथ एक्ट्रेस नयनतारा को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड। पढ़िए विनर्स की पूरी लिस्ट।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: February 21, 2024 6:56 IST
Dadasahab Phalke International Film Festival Awards 2024- India TV Hindi
Image Source : X दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल अवॉर्ड विनर्स लिस्ट

देश के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में से एक दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल अवॉर्ड का मंगवार को देर शाम आयोजन किया गया था। यह कार्यक्रम मुंबई के ताज लैंड्स एंड में हुआ, जहां शाहरुख खान, बॉबी देओल, नयनतारा, करीना कपूर खान, सुनील ग्रोवर, आदित्य रॉय कपूर, अनिल कपूर, शाहिद कपूर, विक्रांत मैसी, एटली, रानी मुखर्जी  समेत अन्य कई हस्तियां एक से बढ़कर एक आउटफिट में पहुंचे। इस इवेंट में सभी ने अपनी मौजूदगी से चार-चांद लगाए। 

शाहरुख खान को मिला बेस्ट एक्टर का अवार्ड

वहीं दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल अवॉर्ड के विनर्स की बात करे तो इस अवॉर्ड शो में शाहरुख खान ने बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता है। किंग खान को फिल्म 'जवान' के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। वहीं शाहरुख खान के अलावा फिल्म 'जवान' में नयनतारा ने भी दमदार एक्टिंग की, यही वजह है कि उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है। 

जवान फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर किया था कमाल

बता दें कि शाहरुख खान की फिल्म पठान ने बॉक्स ऑफिस पर तूफान उठा दिया था। इस फिल्म ने कमाई के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। इस फिल्म के बाद 2023 में ही शाहरुख खान की दूसरी फिल्म जवान भी रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया था। जवान ने भारत में 604 करोड़ रुपयों से ज्यादा की कमाई की थी। इसके साथ ही इस फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 900 करोड़ के पार रहा था। अब शाहरुख खान को इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से भी नवाजा गया है, जिसको लेकर शाहरुख खान काफी खुश हैं। 

विक्की को मिला ये अवार्ड

वहीं विक्की कौशल ने दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स 2024 में फिल्म 'सैम बहादुर' में अपने प्रदर्शन के लिए बेस्ट एक्टर (क्रिटिक्स) का अवॉर्डज जीता है। इस अवार्ड के जीतने की खुशी एक्टर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो के जरिए जाहिर किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि- 'सैम बहादुर में मेरे काम के लिए मुझे बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स का पुरस्कार देने के लिए दादा साहब फाल्के पुरस्कार की जूरी को बहुत-बहुत धन्यवाद।' विक्की का ये वीडियो अवॉर्ड फंक्शन में दिखाया गया क्योंकि वह किसी वजह से अवार्ड शो में शामिल नहीं हो सके। 

इन सेलेब्स ने भी जीता  दादा साहब फाल्के​ अवार्ड

वहीं बॉबी देओल को फिल्म 'एनिमल' के लिए बेस्ट एक्टर इन निगेटिव रोल का अवार्ड मिला है। इसके अलावा डायरेक्टर- संदीप रेड्डी वांगा को 'एनिमल' के लिए बेस्ट डायरेक्टर के अवार्ड से सम्मानित किया गया है। 

ये भी पढ़ें:

अबराम में दिखी शाहरुख खान की झलक, पापा की तरह गिटार बजाते आए नजर

कौन थे 'अनुपमा' एक्टर ऋतुराज के सिंह जिनकी हार्ट अटैक से हुई मौत, देखें एक्टर के अब तक के सफर की एक झलक

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement