Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अमरीश पुरी से लेकर मैक मोहन तक, जानिए क्या करते हैं बॉलीवुड के इन खतरनाक खलनायकों के बच्चे

दिग्गज अभिनेता अमरीश पुरी से लेकर मैक मोहन तक आज हम आपको बॉलीवुड के उन खूंखार विलेन के बच्चों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने पिता की तरह एक्टिंग में तो नहीं, लेकिन दूसरे काम में सभी अपने-अपने पिता का नाम रौशन कर रहे हैं।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: December 20, 2023 6:31 IST
Bollywood Dreaded Villains- India TV Hindi
Image Source : DESIGN जानिए क्या करते हैं बॉलीवुड के इन खतरनाक खलनायकों के बच्चे

जब 50-50 कोस दूर गांव में कोई बच्चा रोता है...तो मां कहती है सो जा, नहीं तो गब्बर आ जाएगा। फिल्म 'शोले' का विलेन गब्बर सिंह, का ये डायलॉग आज भी लोगों के दिलों में खौफ पैदा करता है। हिंदी सिनेमा में जब तक विलेन का डायलॉग दमदार ना हो फिल्म देखने में मजा नहीं आता। इसमें कोई दोराय नहीं कि फिल्मी दुनिया में बॉलीवुड का परचम लहराने में जितना महत्वपूर्ण योगदान फिल्मी हीरोज का है, उतना ही विलेन्स का भी है। बॉलीवुड में कई विलेन्स आए और गए लेकिन क्या आप उनके बच्चों के बारे में जानते हैं? आइए आज हम आपको बताते है कि 80-90 के दशक के मशहूर  विलेन के बेटे रियल लाइफ में क्या कर रहे हैं। 

अमरीश पुरी

अमरीश पुरी ने फिल्मों में ऐसे खूंखार रोल निभाए कि आज भी उन्हें इंडस्ट्री का नंबर वन विलेन कहा जाता है। चाहे वो फिल्म नगीना का बाबा भैरौनाथ हो या फिर मिस्टर इंडिया का मोगैंबो हो। अमरीश पुरी ने पर्दे पर क्रूर अंदाज में जबरदस्त खलनायिकी की। वहीं उनके बेटे राजीव पुरी ने फिल्मों में कभी दिलचस्पी नहीं दिखाई। वे मैरिन नेवीगेटर हैं जबकि उनके पोते वर्धन पुरी बॉलीवुड में एक्टर बन चुके हैं।

सुरेश ओबेरॉय 

सुरेश ओबेरॉय भी अपने समय के मशहूर विलेन रह चुके हैं। बॉलीवुड में सुरेश कई छोटे और बड़े रोल में दिखाई दिए, लेकिन उनकी दमदार आवाज ने उन्हें अलग पहचान दी। सुरेश की आवाज हीरो पर भारी पड़ जाती थी। वहीं उनके बेटे विवेक ओबेरॉय ने भी अपने पिता के नक्शे-कदम पर चलते हुए एक्टिंग करने की ठानी और एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाया।

मैक मोहन 

मैक मोहन ने शोले, सत्ते पे सत्ता और कर्ज जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। वहीं उन्हीं की ही तरह उनके बेटे विक्रांत मकजानी भी एक अभिनेता हैं जिन्हें आखिरी बार फिल्म ‘द लास्ट मार्बल’ में देखा गया था।

एम बी शेट्टी 

एम बी शेट्टी एक जमाने में बेहतरीन  स्टंटमैन और विलेन हुआ करते थे। उनके विलेन का किरदार ऐसा होता है कि बाकी एक्टर्स भी स्क्रीन पर ऐसा रोल करने से डरते थे। ठीक अपने पिता की ही तरह उनके बेटे रोहित शेट्टी भी फ़िल्मी दुनिया में बतौर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर नाम कमा रहे हैं। 

गुलशन ग्रोवर 

बॉलीवुड के खलनायकों की लिस्ट का एक सॉलिड नाम है गुलशन ग्रोवर। 300 से ज्यादा फिल्मों में विलेन बनने वाले गुलशन ग्रोवर को बैडमैन कहा जाता है। 80 और 90 के दशक की फिल्मों में गुलशन में हीरो की जिंदगी में खूब नर्क मचाया। वहीं उनके बेटे संजय को फिल्मी लाइन में कोई दिलचस्पी नहीं है। वो एक बिजनेसमैन के तौर पर ज़िंदगी में सफल हैं।

कबीर बेदी 

फिल्म ‘खून भरी मांग’ मे खलनायक का किरदार निभाकर कबीर बेदी सबके दिलों पर छा गए थे। उन्हें बॉलीवुड का सबसे हैंडसम विलेन कहा जाता है। लेकिन  कबीर बेदी की दूसरी शादी से हुए अडम बेदी एक इंटरनेशनल मॉडल हैं।

दिलीप ताहिल 

प्यार को नाकामयाब करने में अगर किसी विलेन को याद किया जाता है तो सबसे पहले नाम आता है दलीप ताहिल का। दलीप ताहिल को ‘बाजीगर’, ‘राजा’, ‘इश्क’, ‘कयामत से कमायत’ तक में विलेन बनते देखा गया है। वहीं दलीप के बेटे ध्रुव ताहिल, लंदन में मॉडल हैं। 

डैनी डेंजोंगपा 

डैनी ने कई फिल्‍मों में खलनायक के चरित्र को अपने दमदार अभिनय से अमर बना दिया। घातक का कात्‍या हो और अग्निपथ का कांचा चीना। डैनी ने फिल्मी पर्दे पर कई खौफनाक रोल किए और दर्शकों को डरा कर रख दिया। वहीं उनका बेटा रिन्जिंग भी फिल्मों में आने की तैयारी में लगे हुए है। रिन्जिंग भी अपने पिता के नक्शे कदम पर चलना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: सामने आई जेठालाल की रियल बहू की तस्वीर, क्यूटनेस में करती हैं टप्पू की पत्नी को फेल

बेटे की शादी में रोमांटिक हुए जेठालाल, पत्नी के हाथों में लगाई मेहंदी फिर किया जोरदार डांस

लाइव वीडियो में रोते हुए मुनव्वर फारुकी की गर्लफ्रेंड ने किया ब्रेकअप, बताई मासूम चेहरे के पीछे की सच्चाई

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement