Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Happy Birthday Prabhas: सुपरस्टार प्रभास एक मूवी के लेते हैं इतने करोड़, इन हिट फिल्मों को देखकर हो जाएंगे दीवाने

Happy Birthday Prabhas: प्रभास एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिनकी न केवल साउथ में बल्कि बॉलीवुड में भी अच्छी फैन फॉलोइंग है। आज वो अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उनके बर्थडे के मौके पर हम आपको बताएंगे कि वो एक फ़िल्म के लिए कितना चार्ज करते हैं।

Ritu Tripathi Edited By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: October 23, 2022 14:49 IST
Happy Birthday Prabhas- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Happy Birthday Prabhas

Highlights

  • साउथ में पहले भी दीं कई सुपरहिट्स
  • हाईएस्ट पेड एक्टर की लिस्ट में प्रभास
  • 'आदिपुरुष' में निभा रहे राम का किरदार

Happy Birthday Prabhas: एक वक्त था जब बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री के रास्ते अलग थे। दोनों अपनी–अपनी तरह की फिल्में बनाते थे और अपने ऑडियंस के बीच रिलीज करते थे, फिर दौर आया केबल टीवी का और साउथ की फिल्मों का हिंदी डब होने लगा और लोग उन्हें पसंद भी करने लगे। कुछ हिंदी फिल्म निर्माताओं ने तो साउथ के फिल्मों के रीमेक भी बनानी शुरू कर दी। 'राउडी राठौर' से लेकर 'दृश्यम' तक कई ऐसी फिल्में हैं जो साउथ फिल्मों की रीमेक हैं। इसके बाद साल 2015 में 'बाहुबली' रिलीज हुई जिसने पूरे देश में अपनी एक अलग छाप छोड़ी। यह फिल्म एक साथ तमिल, तेलगू, हिंदी और मलयालम में रिलीज की गई। बॉक्स ऑफिस पर फाइल ब्लॉकबास्टर साबित हुई, साथ में इसने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। और इस मूवी ने साथ ही एक नए सुपरस्टार को जन्म दिया प्रभास!! कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक इस अभिनेता का अभिनय लोगों के सिर चढ़ कर बोलने लगा। आज प्रभास का जन्मदिन है, इस मौके पर जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें...

साउथ में पहले भी दीं कई सुपरहिट्स 

ऐसा नहीं है की  'बाहुबली' के पहले प्रभास स्टार नहीं थे, साउथ इंडस्ट्री में प्रभास का अच्छा खासा फेम था लेकिन मूवी ने प्रभास को पैन इंडिया सुपरस्टार बना दिया। बताते चलें की पैन का अर्थ होता है 'प्रेजेंस एक्रॉस नेशन' इस तरह पैन इंडिया का मतलब हुआ की जब कोई स्टार भारत में कई जगहों पर काम कर रहा हो, कई भाषाओं में उसकी फिल्म देखी और पसंद की जा रही हो तो उसे पैन इंडिया सुपरस्टार कहते हैं। प्रभास भी अब एक पैन इंडिया सुपरस्टार के तौर पर जाने जाते हैं। 

हाईएस्ट पेड एक्टर की लिस्ट में प्रभास

प्रभास का जन्म 23 अक्टूबर 1979 को हुआ था। इनका पूरा नाम Uppalapti Venkta Suryanaryana Prabhas Raju है। प्रभास के फीस की बात करें तो बाहुबली की सफलता के बाद प्रभास ने अपनी फीस दोगुनी कर दी और आज वो बॉलीवुड के हाईएस्ट पेड एक्टर की लिस्ट में शामिल हैं। बाहुबली फ्रेंचाइजी में काम करने के बाद से प्रभास दुनियाभर में लोकप्रिय हो गए और साथ ही साथ अपनी फीस दोगुनी कर दी। 

एक फिल्म की फीस 150 करोड़? 

ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो वह एक फिल्म करने के 100 करोड़ रुपए की रकम लेने वाले पहले अभिनेता बन गए हैं। उनकी आने वाली फिल्म आदिपुरुष की बात करें तो प्रभास ने इस फिल्म के लिए मेकर्स के सामने 100 करोड़ रुपए फीस की डिमांड रख दी थी और उनकी इस डिमांड को पूरा भी किया गया। कहीं कहीं तो 150 करोड़ की भी बात हो रही है लेकिन इसके पीछे कितनी सच्चाई है पता नहीं।

Adipurush Poster: 'आदिपुरुष' का नया पोस्टर हुआ रिलीज, प्रभु श्री राम के रूप में प्रभास का दिखा दिव्य अवतार

प्रभास की सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट 

प्रभास ने अपनी करियर की शुरुआत साल 2002 में फिल्म 'ईश्वर' के साथ की थी। यह प्रभास की डेब्यू फिल्म थी। इसके बाद ये 2003 में फिल्म 'राघवेंद्रम' में नजर आए। साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म 'छत्रपति' इनकी पहली सफल फिल्म रही ये फील 54 स्क्रीन पर 100 दिनों तक चली। इसके बाद प्रभास ने कई सुपरहिट फिल्में दी। प्रभास के करियर की बेस्ट मूवी 'बाहुबली' रही है। फिल्म 'बाहुबली' के अलावा प्रभास की बेस्ट फिल्मों में 'साहो', 'रिबेल', 'मिस्टर परफेक्ट', 'मुन्ना', 'छत्रपति', और 'राधेश्याम' शामिल हैं। 

Kantara Controversy: कर्नाटक पुलिस ने अभिनेता चेतन को भेजा नोटिस, हिंदू भावनाओं को आहत करने का लगा आरोप

'आदिपुरुष' में निभा रहे राम का किरदार  

इन दिनों अपनी फिल्म 'आदिपुरुष' को लेकर प्रभास काफी चर्चा में हैं पिछले दिनों इस फिल्म का टीजर रिलीज किया गया जिस पर लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया थी। इस फिल्म में प्रभास भगवान राम का किरदार निभा रहे हैं। साथ ही इस फिल्म में इनके साथ सैफ अली खान (रावण) और कृति सैनन (सीता) के रूप में नजर आयेंगे। यह फिल्म रामायण पर आधारित है। प्रभास ने भले ही अपने करियर में बहुत ज्यादा फिल्में नहीं की हो लेकिन उन्होंने जितनी भी फिल्में की हैं उनमें अपने अभिनय के दम पर एक अलग पहचान बनाई है।

Amitabh Bachchan के संग KBC 14 के सेट पर हुआ हादसा, पैर की कटी नस और आए कई टांके

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement