Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Hema Malini birthday: बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस जिसके दीवाने फैंस ही नहीं हीरो भी थे, एक के बाद एक लाइन में लगे थे

हेमा मालिनी न केवल फैन्स बल्कि कई एक्ट्रर्स की भी पसंदीदा अभिनेत्री थी। बॉलीवुड के कई अभिनेता उनसे शादी करना चाहते थे। आइए जानते हैं उन अभिनेताओं के बारे में।

Jyoti Jaiswal Written By: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: October 16, 2022 16:22 IST
 Hema Malini birthday- India TV Hindi
Image Source : SOURCED Hema Malini birthday

Highlights

  • 74 साल की हो गईं हेमा मालिनी
  • हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से शादी की है

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी का आज जन्मदिन है। इतने सालों के बाद भी उनकी खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई है। ड्रीम गर्ल और बसंती के किरदार से लाखों दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री के केवल फैंस ही नहीं बल्कि एक्टर्स भी दीवाने थे। हेमा जी ने अपने फिल्मी करियर में बेहतरीन फिल्में की है जो सुपरहिट रही है। हेमा मालिनी एक्टिंग के साथ साथ डांस भी कमाल का करती हैं।

74 साल की एक्ट्रेस न केवल फिल्मी करियर बल्कि राजनीति में भी सक्रिय रही हैं। आपको बता दें कि हेमा जी जब 10वीं में पढ़ती थी तब से उन्हें फिल्मों के ऑफर आने लगे थे और जब वह 11वीं कक्षा में गई तब उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू किया। उनकी पहली फिल्म साल 1961 में आई थी। ये एक तेलुगु फिल्म थी जिसका नाम था ‘पांडव वनवासन।’

सात साल बाद यानी की 1968 में उन्होंने हिंदी फिल्म में काम करना शुरू किया, लेकिन आज हम आपको हेमा जी के फिल्मी करियर के बारे में नहीं बताने वाले हैं। आज हम आपको उन एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे जो हेमा मालिनी के दीवाने थे और उनसे शादी करना चाहते थे।

Hema Malini Birthday: कभी दुबलेपन के कारण बॉडी शेमिंग का शिकार हुई थीं हेमा मालिनी, फिर बनीं ड्रीम गर्ल

राजकुमार

दिग्गज एक्टर राजकुमार को तो आप सभी जानते ही होंगे। ये वो अभिनेता है जो खुद भी देखने में बहुत हैंडसम लगते हैं लेकिन वो हेमा जी के दीवाने हुआ करते थे। मीडिया रिपोर्ट की माने तो उन्होंने हेमा जी को शादी के लिए प्रपोज भी कर दिया था, लेकिन हेमा मालिनी ने उनका प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया।

संजीव कुमार

अपने समय के सबसे बेहतरीन अभिनेता में से एक संजीव कुमार भी हेमा मालिनी की खूबसूरती के दीवाने थे। साल 1970 में हेमा जी को प्रपोज करने के साथ साथ उनके माता-पिता से भी मिलने चले गए थे, लेकिन अफसोस की उनसे भी शादी करने के लिए हेमा मालिनी ने मना कर दिया। संजीव कुमार ने इसके बाद किसी से भी शादी नहीं की और 47 साल की उम्र में उनका निधन हो गया।

Hrithik Roshan हुए गंजेपन के शिकार? Viral Video में दिखी हैंडसम लुक की सच्चाई

जितेंद्र

इस लिस्ट में एक नाम जितेंद्र का भी शामिल है। खबर के अनुसार हेमा जी के साथ जितेंद्र की शादी होने वाली थी, लेकिन उनके बीच में एंट्री हुई धर्मेंद्र की और दोनों की शादी टूट गई।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai की एक्ट्रेस ने लगाई फांसी, परिवार के खिलाफ केस दर्ज

धर्मेंद्र

हेमा जी के लिए धर्मेंद्र के दीवानगी के बारे में हर व्यक्ति जानता है। धर्मेंद्र उनसे इतना प्यार करते थे कि उनसे शादी करने के लिए अपना धर्म बदल दिया। साल 1979 में दोनों ने शादी कर ली थी।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement