Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Birthday Special: इस वजह से डिप्रेशन की कगार पर पहुंच गए थे ऋतिक रोशन, कई चुनौतियों का करना पड़ा था सामना

बॉलीवुड के हैंडसम हंक ऋतिक रोशन 10 जनवरी को अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। बॉलीवुड के ग्रीक गॉड इंडस्ट्री के सुपरफिट एक्टर में से एक हैं। ऋतिक रोशन की फिटनेस से हर कोई वाकिफ है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: January 10, 2023 7:00 IST
 hrithik roshan- India TV Hindi
Image Source : HAPPY BIRTHDAY HRITHIK ROSHAN Happy Birthday Hrithik Roshan

बॉलीवुड के हैंडसम हंक ऋतिक रोशन 10 जनवरी को अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं और बॉलीवुड के सितारों और उनके फैंस ने सुपरस्टार जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी हैं। ऋतिक रोशन बॉलीवुड के इकलौते स्टार हैं, जिन्हें ग्रीक गॉड का दर्जा दिया गया है। एक्टर का गुड लुक और उनका चार्म हर किसी को इंप्रेस करता है। हमेशा अपनी फिटनेस पर ध्यान देने वाले ऋतिक हाल ही में अपने एब्स फ्लॉन्ट करते हुए नजर आए थे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमेशा अपनी हेल्थ का ख्याल रखने वाले ऋतिक की लाइफ में एक ऐसा वक्त भी आया था जब वह डिप्रेशन की कगार पर पहुंच गए थे।

बिग स्क्रीन पर हैंडसम नजर आने वाले ऋतिक अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने डांस के लिए भी फेमस हैं, लेकिन पर्दे के पीछे के उनके स्ट्रग्ल को कम ही लोग जानते हैं। इनमें से एक स्ट्रग्ल उनका डिप्रेशन भी है, जिससे उन्हें फिल्म 'वॉर' की शूटिंग के दौरान जूझना पड़ा था। 10 जनवरी को ऋतिक अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर उनकी डिप्रेशन से निकलने की इंस्पिरेशनल स्टोरी क्या है आइए जानते हैं।

सेहत को किया नजरअंदाज-

बॉलीवुड के ग्रीक गॉड ऋतिक रोशन ने अपने डिप्रेशन का खुलासा फिटनेस ट्रेनर क्रिस गेथिन के पॉडकास्ट शो पर किया था, जिन्होंने उन्हें 2013 में ट्रेन किया था। 'The Kris Gethin Podcast' पर एक्टर ने फिल्म 'वॉर' की शूटिंग के दिनों के बारे में बात करते हुए बताया कि अपनी गलती की वजह से वो लगभग डिप्रेशन के शिकार हो गए थे। फिल्म 'वॉर' की शूटिंग के दौरान अच्छी फिजिक पाने की चाहत में उन्होंने अपनी सेहत को नजरअंदाज करना शुरू कर दिया और इस गलती के कारण उन्हें एड्रेनल फटीग (Adrenal Fatigue) झेलना पड़ा। 

चुनौतियों का करना पड़ा था सामना-
एक्टर ने कहा, "मैं अपने पिछले ट्रांसफॉर्मेंशन को लेकर हल्का और तेज महसूस कर रहा हूं। जब मैं फिल्म 'वॉर' कर रहा था तो मुझे लगा कि मैं मर रहा हूं। मैं फिल्म के लिए तैयार नहीं था और एक बड़ी चुनौती के खिलाफ था। मैं परफेक्शन पाने की कोशिश कर रहा था, जिसके लिए मैं तैयार नहीं था। फिल्म खत्म होने के बाद मुझे एड्रेनल फटीग झेलना पड़ा। लगभग 3-4 महीने तक मैं ट्रेनिंग नहीं कर सका, अच्छा महसूस नहीं कर रहा था। मैं लगभग डिप्रेशन की कगार पर था। मैं पूरी तरह से लॉस्ट था और तभी मुझे एहसास हुआ कि मुझे अपने जीवन में बदलाव लाने की जरूरत है।"

वर्कफ्रंट-
बता दें कि फिल्म 'वॉर' साल 2019 में आई थी, जिसे यश राज फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया था। फिल्म में ऋतिक रोशन के साथ टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर लीड रोल में थे। 'वॉर' एक स्पाई थ्रिलर फिल्म थी, जिसे सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया था। वहीं, फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो 'वॉर' को बॉलीवुड के अब तक के हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म में गिना जाता है। ऋतिक रोशन फिल्म 'फाइटर' में नजर आएंगे, जो कि इस साल सितंबर 2023 में रिलीज होने वाली है।

ये भी पढ़ें-

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin: विनायक का पता लगाएगी सई, विराट की प्लानिंग होगी फेल

राखी सावंत को 'बिग बॉस मराठी' से बाहर निकलने के बाद लगा झटका! अस्पताल से दिल दहला देने वाला वीडियो किया शेयर

Anupamaa: अनुज और अनुपमा के प्यार ने लिया नया मोड़, बा घर में डिंपल को लेकर करेगी कलेश

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement