Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

सनी देओल हैं महंगी गाड़ियों के शौकीन, कलेक्शन में हैं करोड़ों रुपए की Audi A8 से लेकर Porsche Cayenne तक शामिल

फिल्म इंडस्ट्री में 'गदर' मचाने वाले सनी देओल आज अपना 66वां जन्मदिन मना रहे हैं। सनी देओल ने बाॅलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में दी है। वहीं अपनी फिल्मों के अलावा एक्टर अपनी लग्जरियस लाइफ को लेकर भी जाने जाते हैं। एक्टर के पास कई लग्जरी गाड़ियां भी हैं।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: October 19, 2023 6:33 IST
Sunny Deol - India TV Hindi
Image Source : DESIGN Sunny Deol हैं महंगी गाड़ियों के शौकीन

बॉलीवुड स्टार सनी देओल की लाइफस्टाइल किंग स्टाइल रही है। सनी देओल कई लग्जरी बंगलों के मालिक हैं, लेकिन क्या आप जानते है कि इंडस्ट्री के एक्शन किंग को महंगी गाड़ियों का भी शौक है? जी हां, सनी देओल के पास कई लग्जीरियस कारों का कलेक्शन है। कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि उनके पास एक बुलेटप्रूफ एसयूवी कार भी है। आइए आज आपको सनी देओल के बर्थडे के खास मौके पर उनकी महंगी गाड़ियों का कलेक्शन दिखाते हैं, जिस पर उन्होंने करोड़ों रुपये फूंकें हैं।

सनी देओल का फिल्मी करियर रहा शानदार

सनी देओल की गिनती बॉलीवुड के एक्शन हीरो के रूप में होती है। सनी देओल अपने जमाने के सफल व हिट एक्टर्स की लिस्ट में शामिल रह चुके हैं। सनी ने फिल्म ‘बेताब’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि वो पॉपुलर फिल्म 'घायल' से हुए। इसके बाद उन्होनें बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में की है,जिसमें 'घातक', 'दामिनी', 'गदर' और' गदर 2' जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं। देखा जाए तो सनी का फिल्मी करियर बेहद ही शानदार रहा है। उनकी फिल्मों के  डायलॉग आज भी लोगों की जुबां पर छाया रहता है। वहीं फिल्मी दुनिया में पर्दे पर हमेशा छाए रहने वाली सनी देओल ने 23 अप्रैल, 2019 को बीजेपी ज्वॉइन की और पॉलिटिक्स में आ गए। सनी ने पंजाब के गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव लड़ा और वहां के सांसद बने। देखा जाए तो राजनितिक की दुनिया में भी सनी देओल का दबदबा कायम है। 

सनी देओल ऐसे कमाते है करोड़ों रुपये 

वहीं सनी देओल की कमाई की बात करे तो  उनके आय का जरिया फिल्मों और राजनीतिक के अलावा भी कई है। देओल परिवार के सबसे बड़े बेटे सनी अपने पापा धर्मेंद्र के संपत्ति के भी अधिकारी हैं। इसके अलावा सनी देओल का अपना प्रोडक्शन हाउस भी है, जिसका नाम 'विजेता फिल्म्स' है । इससे भी उनकी करोड़ो की कमाई होती है। इसके साथ ही सनी देओल कई ब्रांड का भी चेहरा है। बीजेपी से चुनाव लड़ने के बाद सांसद बने सनी ने अपनी संपत्ति का पूरा ब्योरा चुनाव आयोग को सौंपा था। तो चलिए आपको बताएं कि सनी देओल के पास कुल कितनी संपत्ति है।

सनी देओल के पास है कुल इतने करोड़ की है संपत्ति

2019 में चुनावी हलफनामे के मुताबिक सनी देओल कुल संपत्ति 87 करोड़ 18 लाख के मालिक हैं। इतना ही नहीं उनके पास 60 करोड़ 46 लाख रुपये चल और 21 करोड़ रुपये की अचल संपति है। वहीं हलफनामें के अनुसार उनके पास 26 लाख रुपये कैश, पत्नी के पास 1.56 करोड़ के गहने और पत्नी के पास 16 लाख रुपये कैश था। सनी देओल के पास मुंबई के जुहू इलाके में शानदार बंगला है। इसके अलावा पंजाब में सनी का पैतृक घर व संपत्ति और लंदन में भी घर है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सनी का हिमाचल प्रदेश में भी घर हैं। वहीं सनी देओल के पास कई लग्जीरियस कारों का कलेक्शन है। कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि उनके पास एक बुलेटप्रूफ एसयूवी कार भी है। आइए आज आपको सनी देओल की महंगी गाड़ियों का कलेक्शन दिखाते हैं, जिस पर उन्होंने करोड़ों रुपये फूंकें हैं।

ऑडी ए-8 (Audi A8) 

सनी देओल को ऑडी की गाड़ियां काफी पसंद हैं। कम्पनी ने जब साल 2017 में अपनी ऑडी ए8 भारत में लॉन्च की तो सनी पाजी ने तुरंत उसे खरीद लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार की कीमत 2.72 करोड़ रुपये है, जो उनके कलेक्शन की सबसे महंगी कार है।

मर्सिडीज बेंज सिल्वर एसएल 500 (Mercedes Benz Silver SL500) 

सनी के पास एक करोड़ 33 लाख की मर्सिडीज बेंज SL 500  भी है।

पोर्शे (Porsche Cayenne) 

हाई क्लास फैमिलीज में पोर्शे की गाड़ियां काफी प्रचलित हैं। सनी देओल के इस पांच सीटों वाली एसयूवी लग्जरी कार की कीमत 1.19 करोड़ रुपये है। सनी को अक्सर पोर्शे कार ड्राइव करते देखा जाता है। 

लैंड रोवर रेंज रोवर ऑटोबायोग्राफी (Land Range Rover Autobiography) 

सनी देओल के  इस बुलेटप्रूफ सफेद एसयूवी कार की कीमत 1.81 करोड़ रुपये है। 

 

शिल्पा शेट्टी ने पति राज कुंद्रा की ओर फेंकी थी चप्पल? मास्क मैन ने 'UT 69' ट्रेलर लॉन्च में खोला बड़ा राज

'मिर्जापुर' के बबलू पंडित फिर पहुंचे बिहार! विक्रांत मैसी पटना में करने वाले हैं ये काम

उर्वशी रौतेला को चोर ने किया ई-मेल, फोन देने के बदले रखी ये शर्त

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement