Saturday, July 13, 2024
Advertisement

Lucky Ali Birthday: तीन शादियों के बाद भी ‘लकी अली’ के लिए रिश्ते रहे अनलकी, जानिए उनकी ज़िंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से

Lucky Ali Birthday: लकी अली ने 90 के दशक में बॉलीवुड को पॉप कल्चर से परिचय कराया था। आज उनके जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़े दिलचस्प किस्से।

Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: September 19, 2022 16:04 IST
Lucky Ali Birthday- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Lucky Ali Birthday

Lucky Ali Birthday: लकी अली के व्यक्तित्व में एक सूफियाना झलक दिखती है। 19 सितम्बर को अपना जन्मदिन मना रहे लकी अली आज 64 साल के हो जाएंगे। 90 के दौर में लकी अली की आवाज युवाओं को मदहोश कर देती थी। उस दौरे में उन्होंने एक से बढ़कर एक गाने दिए। अपनी सूफियाना आवाज के बदौलत उन्होंने म्यूजिक इंडस्ट्री में बहुत ऊँचा मुकाम हासिल किया। हालांकि, प्रोफेशनल लाइफ में उन्हें जितनी सफलता मिली, उनकी पर्सनल लाइफ उतनी ही असफल साबित हुई। उन्होंने तीन शादियां की और तीनों शादियां असफल रहीं। आज वह सिंगल जिंदगी बिता रहे हैं। आइए आज लकी अली के जन्मदिन पर उनकी ज़िंदगी से जुड़े अनछुए पहलुवों को जानते हैं

टीवी से शुरू किया करियर 

लकी अली ने साल 1988 में श्याम बेनेगल द्वारा निर्देशित टेलीविजन सीरियल ‘भारत एक खोज’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। यह सीरियल साल 1988 से 1989 के बीच तक चला। यह शो टीवी के बहुत से स्टार्स के लिए उनका डेब्यू सीरियल बना इन्हीं में से एक थे लकी अली।

सिंगर नहीं एक्टर बनना चाहते थे लकी अली 

लकी अली हमेशा से एक्टर बनना चाहते थे। इसलिए उन्होंने अभिनय की तरफ अपना कदम आगे बढ़ाया। इस शो के बाद उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में अभिनय किया, जिनमे, सुर, काटें, डेविड, बैंग्कोक ब्लूज जैसी फ़िल्में शामिल हैं। लेकिन ये फ़िल्में कुछ ख़ास नहीं चली। 

सिंगिंग ने दिलाई शोहरत 

लकी अली ने 90 के दौर में पॉप कल्चर की शुरुआत की। साल 1996 में लकी अली ने अपने पहले एल्बम ‘सुनो’ से सिंगिंग की शुरुआत की। ये एल्बम काफी हिट हुआ। इस एल्बम के बाद उन्हें बॉलीवुड के पॉप सिंगरों में शुमार किया गया। उन्होंने अपने म्यूजिक एलबम के साथ बॉलीवुड फिल्मों के लिए भी एक से बढ़ कर एक गाने दिए. जिनमें, एक पल का जीना, न तुम जानो न हम जैसे गाने हैं. 

तीनों शादियां रहीं असफल 

लकी अली अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे। उन्होंने तीन शादियां की। पहली वाइफ मेघन को अपना जीवनसाथी बनाया था। लकी और मेघन के दो बच्चे हुए, लेकिन कुछ बरस के बाद दोनों अलग हो गए। मेघन से अलग होने के बाद लकी अली को दोबारा एक पर्शियन महिला इनाया से प्यार हुआ। लेकिन ये शादी भी लंबी नहीं चल पाई और डिवोर्स हो गया। साल 2009 में लकी अली की पूर्व मिस इंग्लैंड केट एलिजाबेथ हैल्लम से साल 2010 में बेंगलुरु में कोर्ट मैरिज कर ली। लकी अली की ये शादी भी ज्यादा दिन नहीं चली और आज वो अकेले सिंगल जिंदगी बिता रहे हैं।

Bigg Boss 2 के विनर ढाबा चलाकर कर रहे हैं गुजारा, इन बड़े सितारों के संग कर चुके हैं काम

Kabzaa Teaser: फिर आई एक धांसू कन्नड़ फिल्म, टीजर देख 'KGF 2' को भूल जाएंगे आप

The Ghost: उम्र में 30 साल छोटी एक्ट्रेस संग रोमांटिक हुए नागार्जुन, VIDEO देख फैंस हुए क्रेजी

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement