Friday, March 29, 2024
Advertisement

प्रिया दत्त को मां नरगिस से मिली जीवन की ये सीख, पुण्यतिथि पर शेयर किया इमोशनल Video

हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री नरगिस ने अपने फिल्मी सफर में कई शानदार फिल्में दी हैं लेकिन उनकी लव लाइफ भी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट से कम नहीं रही। नरगिस ने सुनील दत्त के साथ शादी रचाई थी।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Updated on: May 03, 2023 7:07 IST
Nargis death anniversary- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ PRIYADUTT Nargis death anniversary

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा नरगिस आज भले ही इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनके दमदार अभिनय की अमिट छाप हमेशा रहेगी। आज नरगिस की पुण्यतिथि पर उनकी बेटी प्रिया दत्त ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने एक इमोशनल नोट भी लिखा। इस वीडियो में प्रिया और संजय दत्त का वो बचपन दिख रहा है जिसमें उनकी मां साथ थीं। वीडियो में नरगिस के साथ संजय दत्त और उनकी बहन प्रिया अपनी मां के साथ दिखाई दे रही हैं। वीडियो में लिखे एक नोट में प्रिया ने कहा है कि वो अपनी मां से साथ भले ही ज्यादा वक्त नहीं बिता पाईं लेकिन जीवन की सबसे बड़ी सीख उन्हें अपनी मां से ही मिली है।

नरगिस का वीडियो

प्रिया दत्त ने वीडियो के साथ अपनी मां नरगिस के जन्म और मृत्यु की तारीख लिखी है। 1 जून 1929 को जन्मीं नरगिस ने कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जंग लड़ते हुए 3 मई 1981 को आखिरी सांस ली। प्रिया ने मां को याद करते हुए लिखा, 'कम उम्र में आपको खोने का गहरा असर मेरे जीवन पर पड़ा लेकिन जो भी कुछ साल मैंने आपके साथ बिताए उनका अच्छा असर पड़ा। आप ने मुझे प्यार सिखाया और ये भी सिखाया कि परिस्थिती कैसी भी हो हमेशा पॉजिटिव रहना चाहिए और मुस्कुराना चाहिए। ये मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी सीख है जो मुझे आपसे मिली। मुझे पता है कि आप हमेशा मेरे साथ हो मेरी एंजेल।'

प्रिया दत्त ने बॉलीवुड में करियर नहीं बनाया

28 अगस्त 1966 को जन्मीं प्रिया दत्त ने फिल्म इंडस्ट्री की ओर रुख नहीं किया बल्कि राजनीति को बतौर करियर चुना। प्रिया दत्त ने कांग्रेस पार्टी चुनी और पहली बार वह मुंबई में नॉर्थ वेस्ट से सांसद चुनी गई थीं। सुनील दत्त और नरगिस की दोनों बेटियों प्रिया और नम्रता को छोड़कर पूरा परिवार हिंदी सिनेमाजगत से ताल्लुक रखता है। प्रिया दत्त सोशल वर्कर हैं और कैंसर पेशेंट्स के लिए चैरिटी करती हैं। प्रिया दत्त ने 27 नवंबर 2003 को ओवेन रोनकॉन से शादी रचाई थी। इंटरटेनमेंट बिजनेस से जुड़े ओवेन और प्रिया के दो बच्चे हैं। 

यह भी पढ़ें: जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी को फोटो देखते ही भगा दिया गया, एक्टर ने सुनाया किस्सा 

दुनिया की नजर आलिया की 100000 मोतियों वाली ड्रेस पर, लेकिन इस एंजेल लुक का असली हीरो है ये

मेट गाला में बला की खूबसूरत लगीं ईशा अंबानी, पीछे रह गईं प्रियंका और आलिया

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement