PS-1 Box Office Collection Day 3: पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन ने तीसरे दिन बनाया नया रिकॉर्ड, जानिए कितनी हुई कमाई?

PS-1 Box Office Collection Day 3: 'पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन- पार्ट 1' फैंस को काफी पसंद आ रही है। फिल्‍म ने तीन दिनों में वर्ल्‍डवाइड 230 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन कर लिया है।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Published on: October 03, 2022 13:18 IST
PS-1 Box Office Collection Day 3- India TV Hindi
Image Source : PS-1 BOX OFFICE COLLECTION DAY 3 PS-1 Box Office Collection Day 3

PS-1 Box Office Collection Day 3: मण‍िरत्‍नम की 'पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन- पार्ट 1' फैंस को काफी पसंद आ रही है। बता दें ये बॉक्स ऑफिस में कामाल कर रही है। शुक्रवार को रिलीज हुई इस फिल्‍म ने तीन दिनों में वर्ल्‍डवाइड 230 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन कर लिया है। चियान विक्रम, ऐश्‍वर्या राय, कार्ति, जयम रवि और तृषा जैसे दिग्‍गजों से सजी यह फिल्‍म इसी के साथ सबसे जल्‍दी 200 करोड़ कमाने वाली तमिल फिल्‍म भी बन गई है। इतना ही नहीं, इसने पहले तीन दिन में कमाई के लिहाज से तमिल फिल्‍म 'विक्रम' और 'वलीमई' के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। 'पोन्‍न‍ियिन सेल्‍वन-1' ने देश में सभी पांच भाषाओं में रविवार को 39.2 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

  1. पहला द‍िन शुक्रवार 2 करोड़ रुपये
  2. दूसरा द‍िन श‍न‍िवार 2.85 करोड़ रुपये
  3. तीसरा द‍िन रविवार 3.65 करोड़ रुपये
  4. कुल कमाई हिंदी वर्जन में 8.55 करोड़ रुपये

Taarak Mehta के 'नट्टू काका' की ये थी आखिरी इच्छा, इस दिन हुआ निधन

पहले दिन की कमाई

'पोन्नियिन सेलवन 1' (Ponniyin Selvan I) के निर्माताओं ने घोषणा की कि फिल्म ने पहले ही दिन दुनिया भर में 80 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की। वीकेंड में भी इसी तरह के बॉक्स ऑफिस परिणाम की उम्मीद है। बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, "तमिल फिल्म पोन्नियिन सेलवन ने हिंदी में अच्छा कारोबार किया है क्योंकि इसने हिंदी में 1.75-2 करोड़ नेट रेंज में कलेक्शन किया था और हिंदी सर्किट में तमिल संस्करण से एक और 85 लाख नेट आ रहा था। ये डब की गई फिल्म के लिए काफी परफेक्ट आंकड़ा है।" 

Bigg Boss 16: ‘इमली’ फेम सुंबुल तौकीर ने शो में आने के लिए ली मोटी रकम, जानिए कितनी है फीस

दूसरे दिन की कमाई

दूसरे दिन फिल्‍म ने Worldwide करीब 70 करोड़ रुपये का कारोबार किया, जबकि वीकेंड पर रव‍िवार को फिल्‍म ने एक बार फिर 80 करोड़ रुपये का वर्ल्‍डवाइड ग्रॉस कलेक्‍शन किया। 

Entertainment Top 5 News Today: Big boss 16 में आपस में भिड़े ये दो कंटेस्टेंट, पढ़िए बॉलीवुड की पांच बड़ी खबरें

'पोन्नियिन सेलवन 1' का बजट

'पोन्नियिन सेलवन' के दोनों भागों को बनाने के लिए 500 करोड़ के कुल बजट लगा है। इसलिए इस भाग के बजट की बात करें तो वह तकरीबन 250 करोड़ है। 'पोन्नियिन सेलवन 1' ने कुल मिलाकर 130 करोड़ का प्री-रिलीज़ बिजनेस किया है। 

लंबे समय बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं ऐश्वर्या

पोन्नियन सेल्वन -1 से लंबे समय बाद ऐश्वर्या राय बड़े पर्दे पर नजर आएंगी। फिल्म को लेकर हिंदी वर्जन में क्रेज होने की यह एक अहम वजह भी है। बता दें कि मणि रत्नम और ऐश्वर्या इससे पहले 'गुरु' समेत कुछ फिल्मों में काम कर चुके हैं। इस फिल्म की टक्कर सैफ अली खान और ऋतिक रोशन की 'विक्रम वेधा' से हो रही है। 

Richa Chadha Ali Fazal Wedding: 'अली' के रंग में रंगी Richa Chadha, संगीत में साथ लगाए ठुमके

कल्कि कृष्णमूर्ति उपन्यास पर आधारित

बता दें फिल्म में नंदिनी के रूप में ऐश्वर्या राय बच्चन, आदित्य करिकालन के रूप में विक्रम, वंथियाथेवन के रूप में कार्थी, कुंडवई के रूप में त्रिशा और अरुणमोझी वर्मन के रूप में जयम रवि नजर आ रहे हैं। इस फिल्म में एआर रहमान ने अपना संगीत दिया है। भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज निर्देशक मणिरत्नम की फिल्म पोन्नियिन सेलवन का इंतजार दर्शक लंबे समय से कर रहे हैं। बता दें पोन्नियिन सेलवन की कहानी कल्कि कृष्णमूर्ति के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित है। फिल्म चोल वंश के राजराजा चोल प्रथम के जीवन के बारे में बताया गया है।

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन
gujarat-elections-2022