Thursday, March 28, 2024
Advertisement

RHTDM से पहले ही फिल्मी दुनिया में कदम जमा चुके थे R Madhavan, इस हॉलीवुड फिल्म से किया था डेब्यू

इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में मैंडी के नाम से मशहूर एक्टर आर माधवन आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। ऐसे में आज हम बताएंगे कि एक्टर ने कब और कहां से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Published on: June 01, 2023 8:44 IST
R Madhavan.- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM R Madhavan.

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर आर माधवन मंझे हुए एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हैं। एक्टर ने अपनी पहली हिंदी फिल्म से ही लोगों के दिल में जगह और निगहों में अलग पहचान बना ली थी। एक्टर का आज जन्मदिन हैं और इस खास मौके पर हम आपको उनके करियर की अनसुनी बाते बताएंगे, जो शायद ही आपको पता हों। एक्टर ने अपने करियर की शुरुआत में ही कई अंग्रेजी फिल्मों में काम कर लिया था। यही नहीं हिंदी फिल्मों से पहले वो रीजनल फिल्में और टीवी सीरियल्स भी कर चुके हैं। 

हॉलीवुड से एक्टर ने किया एक्टिंग डेब्यू

एक्टर ने अपने गुड लुक्स और चार्म से लाखों फैंस को अपना दीवाना बना लिया है। एक्टर ने अपने शुरुआती करियर में ही कई अंग्रेजी फिल्मों में काम किया। फ्रेड ओलेन की 1998 में आई फिल्म 'इन्फर्नो' में डॉन विल्सन, दीप्ति भटनागर, इवान लुरी, माइकल कैवानुघ और टैन मैकक्लेर जैसे अभिनेताओं ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं। इस फिल्म में आर माधवन भी अहम किरदार निभाते नजर आए थे। ये उनके करियर की पहली फिल्म थी, यानी इसी फिल्म से उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। ये फिल्म एक इंटरपोल एजेंट की कहानी थी। एक्टर इसमें अपने साथी को मारने वाले आतंकवादी के खिलाफ बदला लेने के मिशन पर नजर आते हैं और इसी सिलसिले में वो भारत की यात्रा करते हैं। 

कन्नड़ फिल्म से इंडियन सिनेमा में डेब्यू 
इसके बाद एक्टर कई और फिल्मों में भी नजर आए। उन्होंने इंडियन सिनेमा में एक कन्नड़ फिल्म से डेब्यू किया, यानी 'रहना है तेरे दिल में' से पहले वो कई और फिल्मों में लगातार काम करते रहे, जिसके बाद उन्हें बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक मिला। उन्होंने कन्नड़ फिल्म 'शांति शांति शांति' में मुख्य भूमिका निभाई। एक्टर इंग्लिश और मलयालम में रिलीज हुई फिल्म 'नथिंग बट लाइफ' में काम किया। इसमें वो एक स्ट्रे बॉय के रोल में नजर आए, जो काफी कम उम्र में लास वेगस पहुंच गया था। फिल्म में वो कसीनो में काम करते नजर आए। 

इस फिल्म में दी आवाज
क्रिशटियन मजदिक और जेबेदिया डी सोटो की 'नाइट ऑफ़ द लिविंग डेड: डार्केस्ट डॉन' में मैडी ने काम किया। ये फिल्म एक एक्शन हॉरर फिल्म है। इस फिल्म में वो एक्टिंग करते नहीं बल्कि टॉम के किरदार को अपनी आवाज देते दिखे। इसके अलावा आर माधवन 'बनेगी अपनी बात' टीवी सीरियल में नजर आए। इस शो में इरफान खान भी थे। 'आहत', 'रिश्ते', 'साया', 'घर जमाई' जैसे कई टेली ड्रामों में आर माधवन मुख्य भूमिका में नजर आ चुके हैं। 

ये भी पढ़ें: 

The Kerala Story की एक्ट्रेस अदा शर्मा के सामने जब आया सबसे बड़ा दुख, हो गया था ऐसा हाल!

June 2023 Movies Releases: आपके एंटरटेनमेंट में नहीं होगी कोई कमी, जून में रिलीज होंगी ये फिल्में, देखें लिस्ट

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement