ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. हॉलीवुड
  5. भारत में रिलीज से पहले ही लीक हुई 'एवेंजर्स: एंडगेम', चाइना से आई पायरेटेड कॉपी

भारत में रिलीज से पहले ही लीक हुई 'एवेंजर्स: एंडगेम', चाइना से आई पायरेटेड कॉपी

'एवेंजर्स: एंडगेम' भारत में 26 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है। आज चाइना में यह फिल्म रिलीज हो गई। और वहां से लीक होकर यह फिल्म भारत भी आ गई।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: April 24, 2019 19:25 IST
avengers endgame - India TV Hindi
avengers endgame 

मुंबई: 'एवेंजर्स: एंडगेम' दो दिन बाद भारत में रिलीज होने जा रही है। आज यह फिल्म चाइना में रिलीज हो गई। चाइना में फिल्म रिलीज हुई तो फिल्म की पायरेटेड कॉपी इंडिया भी आ गई। वहां से लोगों ने फिल्म लीक कर दी और उसे इंटरनेट पर डाल दिया। जिसके बाद हर किसी के फोन में इस फिल्म का लिंक पहुंच गया। अगर आप यह लिंक खोलेंगे तो आप देखेंगे एवेंजर्स एंडगेम इंग्लिश में है, जिसमें चाइनीज में सबटाइटल दिया गया है। इस वजह से इस बात की पुष्टि हो जाती है कि ये फिल्म वहीं से लीक होकर आई है।

आजकल फिल्मों की पायरेसी बहुत बढ़ गई है, रिलीज वाले दिन ही फिल्म लीक हो जाती है, ज्यादातर फिल्में अलग-अलग देशों में अलग- अलग तारीख पर रिलीज होती हैं, और किसी देश में फिल्म रिलीज हो गई और किसी देश में फिल्म रिलीज होनी बाकी है तो भी नुकसान दायक होता है, क्योंकि इंटरनेट के जमाने में एक देश से दूसरे देश लीक होकर फिल्म पहुंचाना बहुत आसान हो गया है। यही तब हुआ था जब बाहुबली 2 भारत से पहले दुबई में रिलीज हुई थी। वहां से फिल्म लीक होकर इंडिया में वायरल होने लगी। और लोगों को एक दिन पहले ही पता चल गया कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?

एवेंजर्स: एंडगेम में भी की रहस्यों का उजागर होना बाकी है ऐसे में फिल्म के लीक होने से फिल्ममेकर्स का काफी नुकसान हो सकता है।

इसे भी पढ़ें-

कुली नंबर वन के रीमेक में दिखेगी वरुण सारा की जोड़ी

सलमान खान की फिल्म भारत से स्लो मोशन गाने का टीजर हुआ वायरल

elections-2022