कोरोनावायरस के कारण कान्स फिल्म फेस्टिवल 2020 हो सकता है कैंसिल !

कान्स फिल्म फेस्टिवल का आयोजन 12 मई 2020 को फ्रांस में आयोजित होने वाला था।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: March 13, 2020 13:08 IST
cannes film festival 2020- India TV Hindi News
कोरोनावायरस के चलते कान्स फिल्म फेस्टिवल 2020 हो सकता है कैंसिल

भारत के साथ-साथ अन्य देशों में कोरोनावायरस के मामलों की संख्या बढ़ रही है। लोग महामारी की रोकथाम और नियंत्रण पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। कई राज्यों में स्कूलों, कॉलेज और सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया है। बड़े-बड़े इवेंट्स को रद्द किया जा रहा है। इस बीच खबर आ रही है कि कान्स फिल्म फेस्टिवल 2020 भी कैंसिल हो सकता है। 

कान्स फिल्म फेस्टिवल के प्रेसिडेंट पियरे लेस्क्योर ने फ्रेंच न्यूज पेपर ली फिगारो से बातचीत के दौरान बताया कि अगर मार्च के अंत तक कोरोनावायरस पर काबू नहीं पाया जा सका तो कान्स को रद्द करना पड़ेगा। बता दें कि इस साल कान्स 12 मई को फ्रांस में आयोजित होने वाला था। 

प्रियंका चोपड़ा का कोरोनावायरस से जुड़ा वीडियो लाखों लोगों ने देखा, 'नमस्ते' का दिया संदेश

बता दें कि कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को निर्देश जारी कर आम नागरिकों से सार्वजनिक जगहों पर एकत्रित नहीं होने की अपील की है। इसके साथ ही दिल्ली में होने वाले आईपीएल मैच को भी रद्द कर दिया गया है। उम्मीद की जा रही है कि आईपीएल के आयोजन की तारीख को आगे बढ़ाया जा सकता है।

कोरोना वायरस से ग्रसित होने के बाद टॉम हैंक्स ने पत्नी के साथ शेयर की तस्वीर, दिया हेल्थ अपडेट

 विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की एक रिपोर्ट के अनुसार, 110 से अधिक देशों और क्षेत्रों ने 118,326 पुष्ट मामलों की सूचना दी है, जिनमें चीन के बाहर के 37,371 मामले शामिल हैं। कोरोनावायरस ने सभी उम्र के लोगों को संक्रमित किया है, जिनमें वृद्ध लोग और ऐसे लोग हाई रिस्क वाले हैं जिनका किसी बीमारी के लिए पहले से इलाज चल रहा है।

(IANS इनपुट के साथ)

Related Video
raju-srivastava