Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अमेरिका में भारतीय की निर्मम हत्या पर आधारित है फिल्म 'DO WE BELONG?' यहां देखें

अमेरिका में भारतीयों के खिलाफ हो रहे नस्लीय हमलों से जुड़ी एक डॉक्युमेंट्री फिल्म खासी चर्चा बटोर रही है...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 25, 2018 14:36 IST
‘DO WE BELONG?’ puts spotlight on a hate crime against Indian immigrant in America- India TV Hindi
‘DO WE BELONG?’ puts spotlight on a hate crime against Indian immigrant in America

न्यूयॉर्क: अमेरिका में भारतीयों के खिलाफ हो रहे नस्लीय हमलों से जुड़ी एक डॉक्युमेंट्री फिल्म खासी चर्चा बटोर रही है। इस फिल्म का नाम है 'डू वी बिलॉन्ग?' और इसके निर्माता हैं पुलकित दत्ता। यह डॉक्युमेंट्री फिल्म एक सत्य घटना पर आधारित है। 22 फरवरी 2017 को श्रीनिवास कुचिभोतला और आलोक मदसानी नाम के 2 भारतीय इंजीनियर कंसास के ओलाद में स्थित द ऑस्टिन्स बार ऐंड ग्रिल में ड्रिंक ले रहे थे, तभी एडम प्यूरिंटम नाम के शख्स ने उनके ऊपर हमला कर दिया। इस हमले में श्रीनिवास को गोली लगी और उसी दिन उनकी मौत भी हो गई। 

इसके बाद 21 मई 2018 को प्यूरिंटन को दोषी करार दिया गया और वह फिलहाल अपनी सजा का इंतजार कर रहा है। सोफियान खान द्वारा निर्देशित इस फिल्म में कुचिभोतला की पत्नी सुनयन दुमला के नजरिए से इसकी कहानी कही गई है। इस फिल्म को द अटलांटिक के द्वारा भी चुना गया और यह https://www.theatlantic.com/video/index/560669/hate-crime-in-kansas/ इस लिंक पर क्लिक करके देखी जा सकती है। यदि आप भी इस फिल्म को देखना चाहते हैं, तो आपको सिर्फ यहां क्लिक करना होगा, या फिर ऊपर दिए गए URL को कॉपी कर ब्राउजर में पेस्ट करें।

आपको बता दें कि अमेरिका में कथित तौर पर इस्लामोफोबिया की घटनाओं में इजाफा हुआ है और माना जा रहा है कि श्रीनिवास को भी इसी वजह से निशाना बनाया गया, हालांकि वह एक हिंदू थे। ऐसी घटनाओं के बारे में कहा जा रहा है कि 2016 के राष्ट्रपति चुनावों के बाद से इसमें बढ़ोतरी आई है। फिल्म को 18 मई को रिलीज किया गया था और तबसे अब तक हजारों लोग इसे देख चुके हैं। अमेरिका में बढ़ते जा रहे हेट क्राइम को यह फिल्म बखूबी दिखाती है। इस फिल्म में अमेरिका में रह रहे प्रवासियों के नजरिए की भी झलक मिलती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement