1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. हॉलीवुड
  5. हॉलीवुड स्टार ड्वेन जॉनसन के पिता का निधन, WWE के लेजेंट माने जाते थे रॉकी

हॉलीवुड स्टार ड्वेन जॉनसन के पिता का निधन, WWE के लेजेंट माने जाते थे रॉकी

डब्ल्यूडब्ल्यूई हॉल ऑफ फेम और हॉलीवुड स्टार ड्वेन जॉनसन के पिता रॉकी 'सॉल मैन' जॉनसन का 75 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।

IANS IANS
Updated on: January 17, 2020 0:00 IST
 rocky johnson wwe legend dwayne johnson father passes away - India TV Hindi
rocky johnson wwe legend dwayne johnson father passes away 

डब्ल्यूडब्ल्यूई हॉल ऑफ फेम और हॉलीवुड स्टार ड्वेन जॉनसन के पिता रॉकी 'सॉल मैन' जॉनसन का 75 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। वेरायटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, रॉकी का निधन बुधवार को हुआ। हालांकि उनके मौत की वजहों का अभी खुलासा नहीं हो पाया है।

उन्होंने टोनी एटलस के साथ सोल पेट्रोल के सदस्य के रूप में पहले अफ्रीकी-अमेरिकी वर्ल्ड टैग टीम के चैंपियन के रूप में इतिहास बनाया था।

साल 1991 में खेल से सेवानिवृत्त होने के बाद रेसलिंग सुपरस्टार ने अपने बेटे ड्वेन को प्रशिक्षित करना शुरू किया, जिन्हें उनके प्रशंसक द रॉक के नाम से जानते हैं।

Bigg Boss 13: हिमांशी खुराना की घर में होगी एंट्री, शादी टूटने की खबर सुन असीम रियाज हुए हैरान

रॉकी, नोवा स्कोटिया में जन्मे और पले-बढ़े और वहीं 1960 के दशक के मध्य में उन्होंने नेशनल रेसलिंग एलायंस के अंग के रूप में अपना करियर शुरू किया।

साल 1983 में डब्ल्यूडब्ल्यूई के साथ रेसलिंग करियर शुरू करने से पहले ही उन्होंने साउदर्न, जॉर्जिया और फ्लोरिडा के हैवीवेट खिताब जीतने वाले पहले अफ्रीकी-अमेरिकी बनने का गौरव हासिल कर लिया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment