Friday, March 29, 2024
Advertisement

Irene Cara Death: एक्ट्रेस और सिंगर आइरीन का निधन, 63 साल की थीं ऑस्कर विनर सिंगर

Irene Cara Death: आइरीन कारा (Irene Cara) को 1980 की फिल्म 'फेम' में उनके टाइटल ट्रैक के लिए जाना जाता है। आइरीन अपनी सिंगिंग के लिए भी मशहूर थीं। आइरीन कारा 'फेम' में मुख्य किरदार कोको हर्नांडेज के रूप में दिखाई दी थीं।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: November 28, 2022 7:51 IST
Irene Cara Death- India TV Hindi
Image Source : IRENE CARA DEATH Irene Cara Death

Irene Cara Death: फिल्म 'फेम' की एक्ट्रेस और 'फ्लैशडांस' का टाइटल सॉन्ग गाने वाली ऑस्कर विनर आइरीन कारा (Irene Cara) का 63 साल की उम्र में निधन हो गया है। वे अपनी सिंगिंग के लिए भी मशहूर थीं। आइरीन कारा (Irene Cara) को 1980 की फिल्म 'फेम' में उनके टाइटल ट्रैक के लिए जाना जाता है। अमेरिकी सिंगर और एक्ट्रेस को 'फ्लैशडांस… व्हाट ए फीलिंग' के सह-लेखन और गायन के लिए जाना जाता है, जिसके लिए उन्होंने ऑस्कर और ग्रैमी अवॉर्ड जीते थे।  

आइरीन कारा (Irene Cara) ने बाद में क्लिंट ईस्टवुड और टैटम ओ नील के साथ फिल्मों में कम किया है मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक्ट्रेस के प्रकाशक ने उनकी मृत्यु की घोषणा की। उन्होंने कहा कि एक्ट्रेस का फ्लोरिडा में उनके घर पर निधन हो गया, लेकिन इसकी वजह फिलहाल पता नहीं है। 1959 में ब्रोंक्स, न्यूयॉर्क शहर में जन्मी कारा पांच बच्चों में सबसे छोटी थीं और उन्होंने स्पेनिश भाषा के टीवी से अपना करियर शुरू किया था। उनके पिता प्यूर्टो रिकान और उनकी मां क्यूबा-अमेरिकी थीं। 

आइरीन ने एक चाइल्ड आर्टिस्ट (Child Artist) के रुप में म्यूजिक रिकॉर्ड बनाया था। जिसके बाद वह स्पेनिश, अंग्रेजी और कई सारे ब्रॉडवे म्यूजिक में भी नजर आई थी। 1980 में आइरीन ने कोको हर्नांडज की भूमिका निभाई और फिल्म फेम का टाइटल ट्रैक भी गाया था। जिसके बाद वह काफी फेमस हो गई थी। तीन साल के बाद आइरीना ने 'फ्लैशडांस', 'व्हाट ए फीलिंग फॉर फ्लैशडांस' का सह-लेखन भी किया था। इसके लिए आइरीन को बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग के लिए ऑस्कर भी मिला था। इसके अलावा उन्होंने फिल्म के ऑरिजिनल स्कोर और बेस्ट पॉप सिंगिंग के लिए दो ग्रैमी पुरस्कार भी जीते थे।

ये भी पढ़ें-

Prabhas-Kriti: दोनों के अफेयर रयूमर्स पर इस एक्टर ने लगाई पक्की मोहर? जानें सच

Malaika Arora: रेड कलर की हाई थाई स्लिट गाउन पहनकर अवॉर्ड में पहुंचीं मलाइका अरोड़ा, देखें ये खास तस्वीरें

Pakistani Girl Dance Video: पाकिस्तानी गर्ल आयशा ने 'मेरा दिल ये पुकारे आजा' में किया था जबरदस्त डांस, अब दूसरा वीडियो हो रहा वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement