Friday, March 29, 2024
Advertisement

Birthday special: इंडियन आइडल में क्यों बार बार रो पड़ती हैं नेहा कक्कड़, जवाब जानकर हो जाएंगे इमोशनल

आखिर नेहा इतनी इमोशनल क्यों हो जाती हैं कि रो पड़ती हैं। नेहा के संघर्ष को जानेंगे, उनके इमोशन को पहचानेंगे तो आप भी इमोशनल हो जाएंगे।

Vineeta Vashisth Written by: Vineeta Vashisth
Updated on: June 06, 2020 6:13 IST
neha kakkar, happy birthday neha kakakr- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM  नेहा कक्कड़ को रोना क्यों आता है?

बॉलीवुड की शानदार सिंगर नेहा कक्कड़ 6 जून को 32वां जन्मदिन मना रही हैं। नेहा ने कम ही समय में बॉलीवुड को अपनी सुरमई आवाज में कई गजब  के गाने दिए हैं। उनकी सुरीली आवाज कम ही समय में बॉलीवुड में एक मुकाम बना चुकी हैं। नेहा टीवी पर इंडियन आइडल शो में भी नजर आती हैं। यहां वो कंटेस्टेंट के सुर को जज करती है। लेकिन पिछले काफी समय से नेहा जज के साथ साथ अपने रोने को लेकर भी काफी चर्चा में रही हैं। बॉलीवुड गलियारों में भी नेहा के टू मच सेंटीमेंटल होने की खबरें तैरती रहती है। इंडियन आइडल में तो खासकर नेहा इतनी बार रो चुकी हैं कि उन्हें कई बार ट्रोल भी किया जा चुका है।

आखिर नेहा को इतना रोना क्यों आता है? हालांकि नेहा अपने रोने के लेकर जब ट्रोल हुईं तो उन्होंने अपने ही अंदाज में जबरदस्त जवाब देकर ट्रोल्स की बोलती बंद कर दी थी। इसके बावजूद कई पहलू हैं जो नेहा को ज्यादा संवेदनशील बनाते हैं, और इसी कारण वो बात बात पर सेट पर रो पड़ती हैं। 

कंटेस्टेंट के अतीत से जोड़ लेती हैं अपना अतीत  

इंडियन आइडल के सेट पर जब भी कोई ऐसा कंटेस्टेंट आता है जिसकी कहानी में अतीत का दर्द छिपा हो तो उसे सुनते ही नेहा रोने लगती हैं। दरअसल वो सेट पर मौजूद कंटेस्टेंट की संघर्षमय कहानी से खुद को रिलेट करने लगती है। नेहा औऱ उनके भाई बहनों का बचपन काफी संघर्षमय तरीके से बीता है औऱ नेहा इस बात को हमेशा याद रखती हैं। लेकिन जब भी किसी मजबूर या बेबस कंटेस्टेंट की कहानी सुनती हैं तो वो अपने अतीत के संघर्ष को जोड़कर भावुक हो जाती हैं। 

एक औरत होने के नाते निकलते हैं आंसू

विज्ञान भी कहता है कि औरतें रोकर अपना सारा स्ट्रेस निकाल लेती हैं। नेहा अपने इस इमोशनल एक्ट को काफी अच्छे तरीके से हैंडल करती हैं। वो सेट पर जोर जोर से हंसती भी हैं और बुक्का फाड़ कर रोती भी हैं। इससे वो अपना सारा स्ट्रेस वहीं निकाल देती हैं और अगले कदम के लिए तरोताजा हो जाती हैं। 

स्टोरी ऑफ कक्कड़: नेहा कक्कड़ को जन्म नहीं देना चाहते थे माता-पिता, आज बन चुकी हैं सुपरस्टार सिंगर

प्यार ने बहुत रुलाया

नेहा किसी गॉडफादर के जरिए इंडस्ट्री में नहीं आईं। उनकी कड़ी मेहनत के बल पर उन्हें ये मुकाम मिला। यहीं उन्हें  यहां प्यार मिला जिसे उन्होंने काफी शिद्दत से जिया भी। हालांकि वो अलग बात है नेहा और हिमांश कोहली का रिश्ता ज्यादा नहीं टिक पाया लेकिन हिमांश का जिक्र आने के बाद और एक दूसरे पर लगाए गए आरोप प्रत्यारोपों को लेकर नेहा सहज नहीं हो पाई। वो शायद इडंस्ट्री के दस्तूर को समझ नहीं पाईं क्योंकि वो इंडस्ट्री में नई थी। 

क्या जज का रोना वाकई पब्लिसिटी स्टंट है?

नेहा पर आरोप लगते हैं कि वो इंडियन आइडल में जान बूझकर रोती हैं जिससे शो की trp बढ़ती है। नेहा का रोना शो का प्लान है, ताकि सहानुभूति पाकर टीआरपी बटोरी जा सके। हो सकता है कि ऐसा संभव हो। लेकिन दूसरे कई शोज में भी जज आंसू बहाते दिख जाते हैं। कुछ रियलटी शोज में तो जज के साथ साथ कंटेस्टेंट और यहां तक कि उनके साथ आए लोग भी इतना रोने लगते हैं कि बैकग्राउंड म्यूजिक तक सेड हो जाता है। 

नेहा कक्कड़ ने शेयर की बचपन की तस्वीर

खैर दूसरी बातों पर न जाकर  नेहा के इमोशंस पर गौर करें तो नेहा कक्कड़ में भावुकता ज्यादा है। इसलिए बतौर जज वो कंटेस्टेंट को प्रोत्साहन भी देती हैं औऱ कई लोगों की आउट ऑफ द वे जाकर मदद भी करती हैं। चुलबुली नेहा कक्कड़ अपने गानों के जरिए यूं ही बॉलीवुड को भाव विभोर करती रहें, यही दुआ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement