1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के 12 साल पूरे होने पर हिना खान ने कहा- गर्व है अक्षरा का रोल निभाया

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के 12 साल पूरे होने पर हिना खान ने कहा- गर्व है अक्षरा का रोल निभाया

हिना खान ने सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से 12 साल पहले अपने करियर की शुरुआत की थी।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: January 12, 2021 16:23 IST
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai, ये रिश्ता क्या कहलाता है- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM- HINA KHAN Yeh Rishta Kya Kehlata Hai

मुंबई:टीवी का सबसे लंबा चलने वाला डेलीसोप 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' ने मंगलवार, 12 जनवरी को 12 साल पूरे हो गए हैं। इस शो के 3300 एपिसोड भी आज पूरे हो गए। शो में हिना खान ने अक्षरा सिंघानिया का किरदार निभाया था, हिना खान ने 8 साल इस शो में काम किया था, आज हिना खान के करियर के 12 साल भी पूरे हुए हैं। हिना खान को इस सीरियल से खासी प्रसिद्धि और प्यार मिला है। हिना कहती हैं कि इसके लिए मिली दर्शकों की प्रतिक्रिया उन्हें आज भी भावुक कर देती है। हिना ने कहा, "ये रिश्ता क्या कहलाता है और अक्षरा के किरदार ने मेरी जिंदगी बदल दी। लोग मुझसे बहुत मजबूती से जुड़ गए और यह हर घर में एक नाम बन गया। इस भूमिका के लिए इतने सालों में मिला प्यार, सराहना और सकारात्मक प्रतिक्रिया मुझे आज भावुक कर देती थी।"

ये रिश्ता क्या कहलाता है के 12 साल होने पर राजन शाही इस तरह मनाएंगे जश्न

हिना खान ने बताया कैसा रहा अक्षरा के साथ उनका सफर

हिना ने कहा, "यह शो संयुक्त परिवार की परंपराओं, मूल्यों और अच्छे-बुरे वक्त में सबके साथ रहने की अवधारणा पर था। जो हमारे रीति-रिवाज, जड़ों को बताता है। उस पर अक्षरा बेहद प्यार करने और सबकी देखभाल करने वाली बहू हैं। यह किरदार उस परिवार के जीवन का सबसे अहम हिस्सा था। 8 साल तक इस किरदार को निभा कर मैंने बहुत अच्छा महसूस किया।"

हिना ने कहा- आसन नहीं था अक्षरा की छवि से निकलना

हिना ने कहा, "जब आप कोई प्रोजेक्ट लेते हैं, तो आप कभी भी इस बारे में नहीं सोचते हैं कि यह बाद में कैसे बदल जाएगा। मुझे पता है कि मैंने अक्षरा के साथ शुरुआत की थी, और वह लार्जर दैन लाइफ हो गई और मुझे इस पर गर्व है। मैंने 8 साल तक इस शो में काम किया, एक्टर्स के लिए लंबे समय तक एक शो करना जारी रखना बहुत मुश्किल है। लेकिन 'रिश्ता' अभी भी बहुत अच्छा कर रहा है, यह जानकर अच्छा लगता है। " हिना ने यह भी कहा कि जब उन्होंने शो छोड़ा तो अपने किरदार की छवि को तोड़ना आसान नहीं था। हिना ने कहा- "मेरा मतलब है कि वो कहते हैं ना कि दूर से सब सुहाना लगता है, लेकिन हर किसी के पास संघर्षों का अपना उचित हिस्सा है। बेशक, मैं इस बात से इनकार नहीं करूंगी कि मुझे एक ऐसे शो में काम करने का बहुत बड़ा मौका मिला जहां मैंने इस तरह का एक प्रतिष्ठित किरदार निभाया। लेकिन जब मैंने टीवी छोड़ा, तो यह एक आसान यात्रा नहीं थी। उस छवि या रूढ़ियों को तोड़ना आसान नहीं था जो इसके साथ आई थी, आप टाइपकास्ट हो जाते हैं, और आप जितना अधिक एक शो का हिस्सा होंगे आपको उतना ही टाइपकास्ट होना होगा। मैंने सबसे लंबे समय तक काम किया, इसलिए उस बहू की छवि को तोड़ना और एक फैशनिस्टा के रूप में सामने आना बहुत मुश्किल था। लेकिन मैंने हार नहीं मानी, आपको बस यहां काम करना है। हिना खान ने उन जोखिमों के बारे में भी बताया जो उन्होंने जीवन में उठाए हैं। 

हिना ने कहा- अब वो जोखिम उठाने से नहीं डरती

Naagin 5 अभिनेत्री ने कहा, "मैं हर अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार जीतना चाहती हूं। मुझे नहीं लगता कि एक अभिनेता को कुछ नहीं चाहिए मैं हर अच्छे सब्जेक्ट पर काम करना चाहती हूं और मुझे खुशी है और मैं यह कर सकी। मैंने जोखिम उठाया और मैं भाग्यशाली रही हूं कि मैं खुद को सही साबित कर सकी। ईश्वर दयालु है। यह मुझे बहुत विश्वास दिलाता है कि भविष्य में अगर मैं कुछ करना चाहती हूं, तो मैं वह जोखिम उठा सकती हूं। मैं अपने अनुभव और यात्रा से खुश हूं।"

12 साल में काफी बदल गई हिना की जिंदगी

अक्षरा के किरदार ने हिना की जिंदगी को बहुत बदल दिया। पिछले 12 वर्षों में उन्होंने कांस के रेड कार्पेट पर कदम रखा है, बिग बॉस और खतरों के खिलाड़ी में गईं। टेलीविजन की दुनिया में सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाली अभिनेत्री बनीं। उन्होंने आगे कहा, "इस सीरियल के बाद की भी मेरी यात्रा आश्चर्यजनक रही। मुझे बहुत अच्छे मौके मिले। मैं ऐसे प्रयोग कर पाई जिनका मैं हिस्सा बनना चाहती थी। इन प्रोजेक्ट्स ने मेरी निजी और प्रोफेशनल दोनों में ही बहुत अच्छा योगदान दिया है।"

वह कहती हैं, "12 साल चले शो के दौरान सेट पर बिताया हर क्षण यादगार है। मेरी जिंदगी के सबसे बेहतरीन क्षणों में से कई इसी शो ने दिए हैं।"

इन्हें भी पढ़ें-

ये रिश्ता क्या कहलाता है: नायरा की मौत पर क्रिएटिव हेड गरिमा और राजन शाही का बयान पहली बार आया सामने 

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: शिवांगी-मोहसिन ने ऐसे शूट किया था सांसे रोक देने वाला सीन

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: फना हो गई नायरा, क्या मोड़ लेगी कार्तिक की जिंदगी

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: जन्नत जुबैर से दिगांगना सूर्यवंशी तक, इन एक्ट्रेस ने ठुकरा दिया था नायरा का रोल

औरत बनने के बाद ऐसे दिखने लगे हैं डिजाइनर स्वप्निल शिंदे, सनी, दीपिका के कपड़े कर चुके हैं डिजाइन 

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: मौत के बाद कार्तिक से मिलने आई नायरा की रूह

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment