Friday, May 03, 2024
Advertisement

'बालिका वधू 2' की टीम ने शो के कॉन्सेप्ट के बारे में खुलकर बात की

'बालिका वधू 2' दो दोस्तों की कहानी है, 'प्रेमजी' और 'खिमजी'। खिमजी की पत्नी ने 'आनंदी' को जन्म दिया, जबकि 'प्रेमजी' के घर 'जिगर' पैदा हुआ। बाद में आनंदी और जिगर का 'बाल विवाह' हो जाता है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: August 03, 2021 21:20 IST
बालिका वधू- India TV Hindi
Image Source : BALIKAVADHU_2_OFFICIAL बालिका वधू

मुंबई: बाल विवाह के विषय को संबोधित करने वाला और सबसे लोकप्रिय धारावाहिकों में से एक बन गया 'बालिका वधू ' अपने दूसरे सीजन 'बालिका वधू 2' के साथ वापस आ रहा है। यह श्रेया पटेल द्वारा निभाई गई नई 'आनंदी' की यात्रा को कैप्चर करेगा और उसी मुद्दे को एक नए दृष्टिकोण से संबोधित करेगा। कहानी आनंदी और न्याय के लिए उसकी लड़ाई के इर्द-गिर्द घूमती है। गुजरात के देवगढ़ शहर के ग्रामीण इलाकों में स्थापित, 'बालिका वधू 2' दो दोस्तों की कहानी है, सनी पंचोली द्वारा निभाई गई 'प्रेमजी' और अंशुल त्रिवेदी द्वारा चित्रित 'खिमजी'। खिमजी की पत्नी ने एक लड़की 'आनंदी' को जन्म दिया, जबकि 'प्रेमजी' से एक छोटा लड़का 'जिगर' (वंश सयानी द्वारा अभिनीत) पैदा हुआ। बाद में आनंदी और जिगर की एक दूसरे से 'बाल विवाह' हो जाता है।

'बेल बॉटम' के ट्रेलर लॉन्च के लिए अक्षय कुमार, वाणी कपूर दिल्ली हुए रवाना

यह शो 9 अगस्त से कलर्स पर शुरू होगा। यह बिल्कुल नए नजरिए से बाल विवाह की प्रथा को संबोधित करेगा। यह शो दर्शकों को एक नई आनंदी और एक बाल वधू के रूप में उनके सामने आने वाली चुनौतियों से परिचित कराएगा। इसे संजय वाधवा और कोमल वाधवा ने प्रोड्यूस किया है।

शो के बारे में बोलते हुए, निमार्ता संजय वाधवा कहते हैं, "हमने हमेशा कहानियों की शक्ति और उनके द्वारा लाए जा सकने वाले बदलाव में विश्वास किया है। पूरा देश इस बात का गवाह है कि कैसे बालिका वधू ने देश भर में लाखों लोगों की धारणा और भारतीय टेलीविजन के चेहरे को बदल दिया था। हम अभी भी इसकी अवधारणा की शक्ति में विश्वास करते हैं क्योंकि हमारे समाज का एक वर्ग आज भी बाल विवाह की प्रथा की पुष्टि करता है।"

Bell Bottom Trailer: अक्षय कुमार, वाणी कपूर की फिल्म 'बेल बॉटम' का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज

निर्माता कोमल वाधवा कहते हैं, "इस बार बालिका वधू के माध्यम से, हम दर्शकों को नई आनंदी की कहानी बताने के लिए गुजरात के कोने-कोने में ले जाएंगे। बहुत सारी लड़कियां अभी भी बाल विवाह में होने की इस लड़ाई को हर दिन लड़ रही हैं। और हमारी कहानी और किरदार उनके लिए प्रेरणा बनेंगे।"

आनंदी की भूमिका निभा रही अभिनेत्री श्रेया पटेल ने साझा किया, "यह किरदार दर्शकों के लिए कितना खास है और वह अपनी ऑनस्क्रीन छवि से बहुत अच्छी तरह से जुड़ सकती हैं। मेरे परिवार ने हमेशा मुझे बताया कि आनंदी का किरदार कई भारतीयों के दिलों में खास जगह रखता है। मैं एक ऐसे किरदार को निभाने के लिए बेहद उत्साहित होने के साथ-साथ थोड़ी नर्वस भी हूं, जिसने सभी पर इतना प्रभाव छोड़ा। मेरा किरदार आनंदी कई मायनों में मेरे जैसी हैं, वह बहादुर हैं, खुश हैं और गरबा करना पसंद करती हैं। मैं नई यात्रा का बेसब्री से इंतजार कर रही हूं।"

इनपुट-आईएएनएस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement