Friday, May 03, 2024
Advertisement

5 साल से आध्यात्मिक यात्रा पर हैं 'अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो' की हीरोइन, प्रेमानंद महाराज से बताया जीवन का दर्द

टीवी शो 'अगले जनम मोहे बिटिया न कीजो' की हीरोइन रतन राजपूत इन दिनों एक्टिंग की दुनिया से पूरी तरह दूर हैं। उन्होंने अपने लिए अलग राह चुन ली है। एक्ट्रेस ने हाल में खुलासा किया कि वो पांच साल से अध्यात्मिक यात्रा पर हैं। उन्होंने अपने जीवन से जुड़े गहरे सवालों के जवाब प्रेमानंद महाराज से मांगे हैं।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: April 25, 2024 17:59 IST
ratan rajputh premanand maharaj- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM रतन राजपूत और प्रेमानंद महाराज

'अगले जनम मोहे बिटिया न कीजो' जी टीवी का हिट शो था। इस शो में रतन राजपूत बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आया करती थीं। उन्होंने कई और टीवी शोज में भी काम किया, जिनमें 'राधा की बेटियां' भी काफी पसंद किया जाने वाला शो रहा। फिर अचानक ही एक्ट्रेस ने एक्टिंग की दुनिया से दूरी बना ली, लेकिन इस बीच उनका रुझान ब्लॉगिंग की ओर बढ़ा। इसके जरिए वो फैंस के साथ जुड़ी रहती हैं। अब हाल में ही एक्ट्रेस का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। सामने आए इस वीडियो में एक्ट्रेस वृंदावन में प्रेमानंद महाराज से मिलने पहुंचीं, जहां उन्होंने अपने जीवन का सबसे बड़ा राज लोगों के सामने खोल कर रख दिया है। साथ ही उन्होंने प्रेमानंद महाराज से एक सवाल का जवाब भी मांगा है। 

आध्यात्मिक यात्रा पर रतन

सामने आए वीडियो में एक्ट्रेस ने बताया कि वो बीते पांच सालों से आध्यात्मिक यात्रा पर हैं। एक्ट्रेस प्रेमानंद महाराज से कहती हैं, 'मैं बीते पांच सालों से आध्यात्मिक यात्रा पर हूं और जब से आध्यात्मिक यात्रा पर हूं अभिनय में रुचि नहीं रही। जानना चाहती हूं कि अध्यात्म और अभिनय में एक ही स्थिति कैसे रखूं।' इसके जवाब में प्रेमानंद महाराज कहते हैं, 'जब आपको पता चल जाए कि नोट नकली हैं तो उठाने में भी रुचि नहीं रह जाती। आध्यात्म का मतलब सत्य विषय, जब हम सत्य की ओर चलते हैं तो असत्य में यानी अभिनय करने में रुचि कैसे रह जाएगी पर यहां एक बात देखने की है कि जब मुझे पता है कि मुझे सेवा करनी है, भगवान की सेवा है तो उस अभिनय में कोई दिक्कत नहीं होगी।' 

यहां देखें वीडियो

इस वजह से छोड़ी थी एक्टिंग

बता दें, कुछ दिनों पहले ही एक्ट्रेस ने एक्टिंग छोड़ने की वजह दुनिया को बताई थी। हाल में दिए एक इंटरव्यू में रतन राजपूत ने खुलासा किया कि वो एक गंभीर बीमारी से जूझ रही थीं, जिसकी वजह से वो लाइट बर्दाश्त ही नहीं कर पाती थीं। वो नैचुरल सन लाइट भी नहीं झेल पा रही थीं। इस वजह से वो दिन-रात काले चश्मे लगाए रहती थीं। एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें एक ऑटो इम्यून बीमारी हुई थी, जिसका असर उनकी आंखों पर रहा। फिलहाल उनकी हालत में सुधार है, लेकिन डॉक्टर्स का कहना है कि उनकी ये बीमारी लाइलाज है और पूरी तरह कभी ठीक नहीं होगी।

गुजार रहीं अलग तरीके की जिंदगी

बता दें, रतन राजपूत अब लंबे समय से एक्टिंग से दूर हैं, लेकिन वो फैंस के साथ आज भी ब्लॉगिंग के माध्यम से कनेक्टेड रहती हैं। वो लगातार फैंस को अपनी लाइफ से जुड़े अपडेट यूट्यूब के माध्यम से देती रहती हैं। एक्ट्रेस लंबे वक्त से एक जगह टिक कर नहीं रह रहीं। वो लगातार नई चीजों की तालाश में एक जगह से दूसरी जगह ट्रेवल करती रहती हैं। अपनी लाइफ को भी वो अलग-अलग चीजों के जरिए अपडेट कर रही हैं। इस बीच एक्ट्रेस ने कुछ आध्यात्मिक पढ़ाई भी की। बीता वक्त उनके लिए आसान नहीं रहा। उन्होंने अपने पिता को भी खो दिया था, जिसके बाद वो काफी परेशान रहीं और लीगल विवादों से भी निपटने में लगी रहीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement