Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

एक्टिंग छोड़ अब कवयित्री बन चुकी हैं 'श्री कृष्णा' में पांडवों की मां बनीं कुंती

टीवी सीरियल 'श्री कृष्णा' में भगवान कृष्ण की बुआ और पांडवों की मां कुंती का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस लता हया आपको याद है? इस किरदार ने लता हया को कभी न भूलने वाली पहचान दी है। लेकिन क्या आप जानते है कि अब लता हया कहां हैं और क्या कर रही है?

Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: April 23, 2024 9:06 IST
Lata Haya- India TV Hindi
Image Source : X अब कवयित्री बन चुकी हैं ये एक्ट्रेस

70-80 के दशक में कई अभिनेत्रियां ऐसी आईं जिन्होंने अपने एक किरदार से दर्शकों के दिलों में खास जगह बना ली। इन्हीं में से एक नाम है रामानंद सागर के टीवी सीरियल 'श्री कृष्णा' में पांडवों की मां कुंती का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस लता हया का। इस किरदार ने लता को लोगों के बीच खास पहचान दिलाई है। इस शो उन्होंने एक्टिंग डेब्यू किया था। वहीं इस शो के अलावा लता हया कई और शोज में भी नजर आ चुकी हैं। लेकिन अब लंबे समय से लता हया एक्टिंग से दूर है। ऐसे में आइए जानते हैं कि अब वो कहां हैं और क्या कर रही हैं। 

लता हया इन शोज में आईं नजर

बता दें कि लता हया का जन्म राजस्थान के जयपुर में मारवाड़ी परिवार के यहां हुआ था। उन्होंने एक्टिंग की शुरुआत टीवी की दुनिया से की थी। हालांकि एक्ट्रेस बनने से पहले लता हया एक न्यूज रीडर थीं। इसके अलावा उन्होंने ऑल इंडिया रेडियों में अनाउंसर की नौकरी भी की। इसके बाद वो एक्टिंग में आने से पहले थिएटर से जुड़ी रहीं और कई सारे नाटकों में काम किया। इसके बाद उनके हाथ 'श्री कृष्णा' शो लगा, जिसमें उन्हें भगवान कृष्ण की बुआ और पांडवों की मां कुंती का किरदार मिला। अपने इसी किरदार कि वजह से वह आज भी लोगों के बीच मशहूर हैं। वहीं इस शो के अलावा वह वह 'जय संतोषी मां', 'मेरे घर आई एक नन्ही परी' और 'अलिफ लैला' जैसे शोज में भी नजर आईं। 

अब करती हैं ये काम

लेकिन आपको बता दें कि  बीते कई सालों से लता हया एक्टिंग से दूर हैं। उन्हें एक्टिंग से ज्यादा राइटिंग का शौक था, जिसकी वजह से उन्होंने एक्टिंग को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। अब एक्ट्रेस एक सोशल वर्कर और राजस्थान की जानी-मानी कवयित्री हैं। वहीं  उर्दू और साहित्य की दुनिया में भी उनका खूब नाम है। इसके अलावा लता हया अपना यूट्यूब चैनल चलाती हैं और कुछ एनजीओ के साथ जुड़ी हुई हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement