Friday, April 19, 2024
Advertisement

गोल्डी बहल ने बताया वेब सीरीज 'रिजेक्टएक्स' बनाने का आइडिया कहां से आया

'रिजेक्टएक्स' एक संभ्रांत स्कूल के छात्रों के एक समूह के इर्द-गिर्द घूमता है। वेब सीरीज की कहानी जेंडर फ्लूईडिटी, बॉडी शेमिंग, पर्सनालिटि डिसऑर्डर, पोर्न की लत और संगीत जैसे कई मुद्दों से जुड़ी है।

IANS Written by: IANS
Published on: May 20, 2020 15:08 IST
गोल्डी बहल ने बताया...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM गोल्डी बहल ने बताया वेब सीरीज 'रिजेक्टएक्स' बनाने का आइडिया कहां से आया

मुंबई: फिल्मकार गोल्डी बहल 'रिजेक्टएक्स' के दूसरे सीजन के साथ वापस आ रहे हैं। उनका कहना है कि वह सीरीज के साथ भारत में किशोर रोमांच और युवा-वयस्क फिक्शन का एक रुझान पैदा करना चाहते हैं। 'रिजेक्टएक्स' एक संभ्रांत स्कूल के छात्रों के एक समूह के इर्द-गिर्द घूमता है। वेब सीरीज की कहानी जेंडर फ्लूईडिटी, बॉडी शेमिंग, पर्सनालिटि डिसऑर्डर, पोर्न की लत और संगीत जैसे कई मुद्दों से जुड़ी है।

गोल्डी ने कहा, "मैंने कई साल पहले एक सीरीज की थी, जिसका नाम रीमिक्स था। सीरीज काफी सफल हुई थी। वह साल 2000 के बीच में रिलीज हुई थी। 15 साल बाद मुझे लगा कि किशोरों पर कोई शो नहीं बनाया गया है। इसलिए, मैंने महसूस किया कि हमें एक शो या एक सीरीज बनानी चाहिए, जो किशोर थ्रिलर और युवा-वयस्क फिक्शन पर आधारित हो।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं अब बहुत बड़ा हो गया हूं, मेरा एक बेटा है जो 14 साल का है और एक 18 वर्षीय भतीजा है, मैं उनके जीवन को देख रहा हूं। उन्हें देखकर मुझे एहसास हुआ कि 2000 के दशक के मध्य से अभी के वक्त के अनुसार युवा बहुत बदल गए हैं।"

गोल्डी ने आगे बताया, "एक बड़ा अंतर यह भी है कि भारतीय बच्चा अब एक वैश्विक बच्चा बन चुका है। हम उन्हें मल्टीनेशनल स्कूलों में भेजते हैं और उन्हें विदेश भेजते हैं। इसके अलावा, जब हमने शुरुआत की थी तो सीरीज में बहुत अधिक संगीत नहीं था। यह हम थे जिन्होंने सीरीज में संगीत का चलन शुरू किया। व्यक्तिगत स्तर पर मुझे संगीत और म्यूजिकल शो पसंद हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Web Series News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement