Thursday, March 28, 2024
Advertisement

6 शहरों में फिल्माई गई है वेब सीरीज है 'पाताल लोक', निर्माता ने बताया चित्रकूट में शूटिंग अनुभव

'पाताल लोक' को दिल्ली के आस-पास के कई गाँवों के अंदरूनी हिस्सों में फिल्माया गया है और साथ ही, चित्रकूट जैसे इंटेंस शहर में फिल्माए जाने वाली यह पहली सीरीज़ बन गयी है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: May 17, 2020 14:37 IST
6 शहरों में फिल्माई गई...- India TV Hindi
Image Source : SUDEEP SHARMA INSTAGRAM 6 शहरों में फिल्माई गई है वेब सीरीज है 'पाताल लोक'

अमेज़ॅन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज़ "पाताल लोक" रिलीज हो गई है और खूब पसंद की जा रही है। निर्माताओं ने सीरीज़ में प्रमाणिकता बनाये रखने की हर मुमकिन कोशिश की है और यही वजह है कि 'पाताल लोक' को देश विभिन्न शहरों और कस्बों में शूट किया गया है। सीरीज़ को एक या दो नहीं बल्कि छह शहरों में फ़िल्माया गया है। दिल्ली, गुड़गांव, रोहतक, चित्रकूट, अहमदाबाद और मुंबई में फिल्माई गयी इस सीरीज़ को इन शहरों में विभिन्न 110 लोकेशन्स पर शूट किया गया है। 

Related Stories

'पाताल लोक' को दिल्ली के आस-पास के कई गाँवों के अंदरूनी हिस्सों में फिल्माया गया है और साथ ही, चित्रकूट जैसे इंटेंस शहर में फिल्माए जाने वाली यह पहली सीरीज़ बन गयी है। चित्रकूट में शूटिंग करना बेहद महत्वपूर्ण था। चित्रकूट सीरीज में लगभग एक किरदार की तरह है और निर्माता इसे रीक्रिएट न करते हुए, वास्तविक स्थानों पर शूट करना चाहते थे। चित्रकूट मध्य भारत के बुंदेलखंड क्षेत्र में है जो काफी कुख्यात माना जाता है। चंबल घाटी भी बुंदेलखंड क्षेत्र में आती है।

अपने इस अनुभव के बारे में बात करते हुए निर्माता सुदीप शर्मा कहते है,"यह पहली बार है जब चित्रकूट में किसी फिल्म या सीरीज की शूटिंग की गई है। जब शुरुआत में हम रैकी के लिए चित्रकूट गए थे, तो हमें इलाके और बुनियादी ढांचे की कमी के बारे में पता नहीं था। हमें शूटिंग के इको-सिस्टम का निर्माण बिल्कुल शुरुआत से करना पड़ा था। हमारे लिए सौभाग्य था कि हाल ही में वहाँ एक होटल खोला गया था और इससे हमें बेहद मदद मिली। शहर लगभग बनारस की तरह एक भूला-बिसरा शहर है, लेकिन यहाँ उतनी चहल-पहल नहीं है।"

'पाताल लोक' में जयदीप अहलावत, अभिषेक बनर्जी और नीरज काबी अहम भूमिकाओं में हैं। 'पाताल लोक' 15 मई, 2020 से अमेजन प्राइम पर उपलब्ध है।

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Web Series News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement