1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. बॉलीवुड
  5. Happy Birthday: हेमा मालिनी की ये पुरानी तस्वीरें आपने शायद ही देखी होंगी

Happy Birthday: हेमा मालिनी की ये पुरानी तस्वीरें आपने शायद ही देखी होंगी

India TV Hindi Photo Desk India TV Hindi Photo Desk
Updated on: October 16, 2021 9:36 IST
  • बॉलीवुड की 'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इस दिग्गज अदाकारा ने कई मौकों पर सोशल मीडिया पर अपनी कई पुरानी तस्वीरें शेयर की हैं, जो फैंस के लिए कीमती तोहफे से कम नहीं है। कभी वो पति धर्मेंद्र के साथ हैं तो किसी तस्वीर में फिल्म की शूटिंग करती दिखाई दे रही हैं। इस स्पेशल स्टोरी में हेमा जी की सारी फोटोज साथ में देखिए और जानिए उस तस्वीर से जुड़े दिलचस्प किस्से। 
    Image Source : insta: dreamgirlhemamalini

    बॉलीवुड की 'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इस दिग्गज अदाकारा ने कई मौकों पर सोशल मीडिया पर अपनी कई पुरानी तस्वीरें शेयर की हैं, जो फैंस के लिए कीमती तोहफे से कम नहीं है। कभी वो पति धर्मेंद्र के साथ हैं तो किसी तस्वीर में फिल्म की शूटिंग करती दिखाई दे रही हैं। इस स्पेशल स्टोरी में हेमा जी की सारी फोटोज साथ में देखिए और जानिए उस तस्वीर से जुड़े दिलचस्प किस्से। 

  • हेमा मालिनी की ये तस्वीर 07-02-1969 की है। इसे 'जॉनी मेरा नाम' फिल्म के मुहूर्त पर क्लिक किया गया था। इसमें हेमा मालिनी के अलावा प्रोड्यूसर गुलशन राय जी अनंत स्वामी, बीआर चोपड़ा जी, सुबोध दा (मुखर्जी), देव साहब, डायरेक्टर विजय आनंद, मिस्टर गुलशन राय, जीवन और कैमरामैन फली मिस्त्री नज़र आ रहे हैं। 
    Image Source : insta: hema malini

    हेमा मालिनी की ये तस्वीर 07-02-1969 की है। इसे 'जॉनी मेरा नाम' फिल्म के मुहूर्त पर क्लिक किया गया था। इसमें हेमा मालिनी के अलावा प्रोड्यूसर गुलशन राय जी अनंत स्वामी, बीआर चोपड़ा जी, सुबोध दा (मुखर्जी), देव साहब, डायरेक्टर विजय आनंद, मिस्टर गुलशन राय, जीवन और कैमरामैन फली मिस्त्री नज़र आ रहे हैं। 

  • हेमा मालिनी ने एक और फिल्म से जुड़ी तस्वीर अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है। उन्होंने लिखा कि मेरे निर्देशक रमेश सिप्पी मुझे फेमस
    Image Source : insta: hema malini

    हेमा मालिनी ने एक और फिल्म से जुड़ी तस्वीर अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है। उन्होंने लिखा कि मेरे निर्देशक रमेश सिप्पी मुझे फेमस "Fan" सीन दिखा रहे हैं। यह बहुत बाद में एक प्रतिष्ठित दृश्य बन गया। अजीब बात है कि शूटिंग के दौरान हममें से किसी ने भी नहीं सोचा था कि यह इतनी ब्लॉकबस्टर होगी। सीता और गीता मेरी पसंदीदा फिल्मों में से एक है।

  • हेमा मालिनी सिंगिंग में भी अपने हाथ आजमा चुकी हैं। उन्होंने 1973 में किशोर कुमार संग एक बंगाली फिल्म की रिकॉर्डिंग की थी। इसे मुकुल दत्ता ने लिखा था और किशोर कुमार ने कंपोज किया था। इसे दुर्गा पूजा पर रिलीज किया गया था और लोगों को काफी पसंद आया था।  
    Image Source : insta: hema malini

    हेमा मालिनी सिंगिंग में भी अपने हाथ आजमा चुकी हैं। उन्होंने 1973 में किशोर कुमार संग एक बंगाली फिल्म की रिकॉर्डिंग की थी। इसे मुकुल दत्ता ने लिखा था और किशोर कुमार ने कंपोज किया था। इसे दुर्गा पूजा पर रिलीज किया गया था और लोगों को काफी पसंद आया था।  

  • हेमा मालिनी ने ब्लॉकबस्टर मूवी 'शोले' से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा भी शेयर किया है। उन्होंने लिखा कि शोले कई कारणों से मेरी पसंदीदा फिल्मों में से एक है। इस तस्वीर में निर्देशक रमेश सिप्पी उन्हें सीन के बारे में समझा रहे हैं। हेमा जी के हाथ में कुछ पन्नों को साफ देखा जा सकता है। उन्होंने बताया कि मुझे
    Image Source : insta: hema malini

    हेमा मालिनी ने ब्लॉकबस्टर मूवी 'शोले' से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा भी शेयर किया है। उन्होंने लिखा कि शोले कई कारणों से मेरी पसंदीदा फिल्मों में से एक है। इस तस्वीर में निर्देशक रमेश सिप्पी उन्हें सीन के बारे में समझा रहे हैं। हेमा जी के हाथ में कुछ पन्नों को साफ देखा जा सकता है। उन्होंने बताया कि मुझे "बसंती" के डायलॉग्स के 4 पेज रटने पड़े। यह गब्बर के गुंडों द्वारा "तांगा" का पीछा करने वाले सीन के ठीक पहले का दृश्य है।

  • हेमा मालिनी एक शानदार अभिनेत्री होने के साथ-साथ बेहतरीन डांसर भी हैं। 
    Image Source : insta: hema malini

    हेमा मालिनी एक शानदार अभिनेत्री होने के साथ-साथ बेहतरीन डांसर भी हैं। 

  • हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र के साथ ये फोटो उनके जन्मदिन पर शेयर की थी। दोनों ने साल 1980 में एक-दूसरे का हाथ हमेशा के लिए थामा था। 
    Image Source : insta: hema malini

    हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र के साथ ये फोटो उनके जन्मदिन पर शेयर की थी। दोनों ने साल 1980 में एक-दूसरे का हाथ हमेशा के लिए थामा था। 

  • इस तस्वीर के बारे में बताते हुए हेमा मालिनी ने लिखा कि वो अपनी मां के बारे में सोच रही हैं और उन्हें बहुत याद कर रही हैं। उन्होंने लिखा- 'साल बीत गए, लेकिन उनकी जिंदगी के साथ जुड़ी उनकी यादें आज भी ताजा हैं।' ये फोटो 'पराया धन' फिल्म के सेट की है, जिसमें वो अपनी मां के साथ नज़र आ रही हैं। उनकी मां का देहांत 25.06.04 को हुआ था। 
    Image Source : insta: hema malini

    इस तस्वीर के बारे में बताते हुए हेमा मालिनी ने लिखा कि वो अपनी मां के बारे में सोच रही हैं और उन्हें बहुत याद कर रही हैं। उन्होंने लिखा- 'साल बीत गए, लेकिन उनकी जिंदगी के साथ जुड़ी उनकी यादें आज भी ताजा हैं।' ये फोटो 'पराया धन' फिल्म के सेट की है, जिसमें वो अपनी मां के साथ नज़र आ रही हैं। उनकी मां का देहांत 25.06.04 को हुआ था। 

  • हेमा मालिनी ने सोशल मीडिया पर अपने पिता के साथ भी फोटो शेयर की है और उनके प्रति अपना प्यार जाहिर किया है।
    Image Source : insta: hema malini

    हेमा मालिनी ने सोशल मीडिया पर अपने पिता के साथ भी फोटो शेयर की है और उनके प्रति अपना प्यार जाहिर किया है।

bigg boss 15
Next Photo Gallery