Thursday, May 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इंटरनेशनल
  4. बिना इंटरनेट के भी चला सकेंगे WHATSAPP, जानिए कैसे...

बिना इंटरनेट के भी चला सकेंगे WHATSAPP, जानिए कैसे...

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 31, 2016 12:24 IST
  • दुनिया की आधी से अधिक आबादी अपने स्मार्टफोन में सोशल मीडिया एप व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर रही हैं। वहीँ बदलते समय के साथ इसकी उपयोगिता भी बढ़ती जा रही है। इस एप को चलाने के लिए इंटरनेट की जरूरत होती है।
    दुनिया की आधी से अधिक आबादी अपने स्मार्टफोन में सोशल मीडिया एप व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर रही हैं। वहीँ बदलते समय के साथ इसकी उपयोगिता भी बढ़ती जा रही है। इस एप को चलाने के लिए इंटरनेट की जरूरत होती है।
  • लेकिन शायद ही आपको यह पता हो कि आप बिना इंटरनेट के न सिर्फ व्हाट्सएप बल्कि लाइन, टेलीग्राम और फेसबुक मैसेंजर का भी प्रयोग कर सकते हैं। व्हाट्सएप को बिना इंटरनेट चलने के लिए आपको चैट सिम का उपयोग करना होगा।
    लेकिन शायद ही आपको यह पता हो कि आप बिना इंटरनेट के न सिर्फ व्हाट्सएप बल्कि लाइन, टेलीग्राम और फेसबुक मैसेंजर का भी प्रयोग कर सकते हैं। व्हाट्सएप को बिना इंटरनेट चलने के लिए आपको चैट सिम का उपयोग करना होगा।
  • चैट सिम दुनिया का पहला ऐसा सिम कार्ड है जिसमें बिना इंटरनेट के सभी चैट एप्लिकेशन का चलाए जा सकते हैं। इसमें आप अनलिमिटेड टैक्स्ट मैसेज भेज और रिसीव कर सकते हैं।
    चैट सिम दुनिया का पहला ऐसा सिम कार्ड है जिसमें बिना इंटरनेट के सभी चैट एप्लिकेशन का चलाए जा सकते हैं। इसमें आप अनलिमिटेड टैक्स्ट मैसेज भेज और रिसीव कर सकते हैं।
  • लेकिन फोटो, वीडियो और ऑडियो फाइल्स को शेयर नहीं कर सकते। अगर आप फोटो, ऑडियो और वीडियो शेयर करना चाहते हैं तो इसके लिए व्हाट्सएप के साथ आपको अलग से पैकेज लेना होगा।
    लेकिन फोटो, वीडियो और ऑडियो फाइल्स को शेयर नहीं कर सकते। अगर आप फोटो, ऑडियो और वीडियो शेयर करना चाहते हैं तो इसके लिए व्हाट्सएप के साथ आपको अलग से पैकेज लेना होगा।
  • चैट सिम जैसे ही फोन में लगाते हैं वैसा ही यह लोकल नेटवर्क ऑपरेटस को सर्च कर डाटा से कनेक्ट हो जाता है। इसपर कंपनी का कहना है कि सिम कार्ड लगते ही आस पास उपलब्ध सबसे बेस्ट नेटवर्क को मुहैया करता है।
    चैट सिम जैसे ही फोन में लगाते हैं वैसा ही यह लोकल नेटवर्क ऑपरेटस को सर्च कर डाटा से कनेक्ट हो जाता है। इसपर कंपनी का कहना है कि सिम कार्ड लगते ही आस पास उपलब्ध सबसे बेस्ट नेटवर्क को मुहैया करता है।
  • कनेक्ट होते ही आप चैट शुरु कर सकते हैं। चैट सिम का उपयोग करते ही आप सभी तरह के चैट एप्लिकेशन का उपयोग बिना इंटरनेट कर सकते हैं।
    कनेक्ट होते ही आप चैट शुरु कर सकते हैं। चैट सिम का उपयोग करते ही आप सभी तरह के चैट एप्लिकेशन का उपयोग बिना इंटरनेट कर सकते हैं।
  • चैट सिम दुनिया के 150 देशों में उपलब्ध है। इनमें भारत भी शामिल है। भारत में इस सेवा का लाभ उठाने के लिए सालाना 900 रुपए चुकाने होंगे।
    चैट सिम दुनिया के 150 देशों में उपलब्ध है। इनमें भारत भी शामिल है। भारत में इस सेवा का लाभ उठाने के लिए सालाना 900 रुपए चुकाने होंगे।
  • भारत में चैट सिम आपको स्टोर पर नहीं मिलेगा। इसे ऑनलाइन ऑर्डर करना होगा।
    भारत में चैट सिम आपको स्टोर पर नहीं मिलेगा। इसे ऑनलाइन ऑर्डर करना होगा।