Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. जानें रवि शास्त्री के कुछ अनसुने राज! करियर के दौरान इन महिलाओं के साथ जुड़ा था नाम

जानें रवि शास्त्री के कुछ अनसुने राज! करियर के दौरान इन महिलाओं के साथ जुड़ा था नाम

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 27, 2020 12:06 IST
  • भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री ने अपने करियर के दौरान खूब धूम मचाई थी। 1981 में न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले शास्त्री ने 1985 की बेंसन एंड हेजेज वर्ल्ड चैम्पियनशिप में 'चैम्पियन ऑफ चैम्पियंस' बनकर सुर्खियां बटोर थी।
 
    Image Source : Getty Images

    भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री ने अपने करियर के दौरान खूब धूम मचाई थी। 1981 में न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले शास्त्री ने 1985 की बेंसन एंड हेजेज वर्ल्ड चैम्पियनशिप में 'चैम्पियन ऑफ चैम्पियंस' बनकर सुर्खियां बटोर थी।

     

  • इस टूर्नामेंट के 5 मैचों में रवि शास्त्री ने 45.50 की औसत से 182 रन बनाए और 20.75 की औसत से 8 विकेट भी चटकाए थे। इतना ही नहीं उन्हें इनाम में ऑडी भी मिली थी।
 
    Image Source : Getty Images

    इस टूर्नामेंट के 5 मैचों में रवि शास्त्री ने 45.50 की औसत से 182 रन बनाए और 20.75 की औसत से 8 विकेट भी चटकाए थे। इतना ही नहीं उन्हें इनाम में ऑडी भी मिली थी।

     

  • शास्त्री ने टेस्ट करियर का आगाज 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए किया था, लेकिन कुछ ही सालों में उन्हें टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाजी करने का मौका भी मिला।
 
    Image Source : Getty Images

    शास्त्री ने टेस्ट करियर का आगाज 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए किया था, लेकिन कुछ ही सालों में उन्हें टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाजी करने का मौका भी मिला।

     

  • शास्त्री के नाम एक ओवर में 6 छक्के लगाने का भी रिकॉर्ड है। उन्होंने 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाकर छह छक्के लगाकर गैरी सोबर्स के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।
 
    Image Source : Getty Images

    शास्त्री के नाम एक ओवर में 6 छक्के लगाने का भी रिकॉर्ड है। उन्होंने 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाकर छह छक्के लगाकर गैरी सोबर्स के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

     

  • शास्त्री  के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम मिनट में दोहरा शतक (113 मिनट)  लगाने का भी रिकॉर्ड था जो 33 साल बाद अफगानिस्तान के शफीकउल्लाह (103 मिनट) ने 2017-18 में तोड़ा था।
 
    Image Source : Getty Images

    शास्त्री  के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम मिनट में दोहरा शतक (113 मिनट)  लगाने का भी रिकॉर्ड था जो 33 साल बाद अफगानिस्तान के शफीकउल्लाह (103 मिनट) ने 2017-18 में तोड़ा था।

     

  • 30 साल की उम्र में रिटायरमेंट लेने वाले शास्त्री का नाम उनके करियर के दौरान टेनिस स्टार गैब्रियला और बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह के साथ जुड़ा था।
    Image Source : Getty Images

    30 साल की उम्र में रिटायरमेंट लेने वाले शास्त्री का नाम उनके करियर के दौरान टेनिस स्टार गैब्रियला और बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह के साथ जुड़ा था।