Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. पहलवानों के विरोध प्रदर्शन में अब तक क्या-क्या हुआ? जानिए सारी कहानी

पहलवानों के विरोध प्रदर्शन में अब तक क्या-क्या हुआ? जानिए सारी कहानी

Govind Singh Written By: Govind Singh Published on: May 31, 2023 13:10 IST
  • बजंरग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक की अगुवाई में इंटरनेशनल इवेंट्स में तिरंगा लहराने वाले पहलवान 23 अप्रैल से दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे थे।
    Image Source : PTI
    बजंरग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक की अगुवाई में इंटरनेशनल इवेंट्स में तिरंगा लहराने वाले पहलवान 23 अप्रैल से दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे थे।
  • पहलवानों ने बीजेपी सांसद और कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शौषण के आरोप लगाए। फिर सुप्रीम कोर्ट के कहने पर पुलिस ने सांसद बृजभूषण के खिलाफ FIR दर्ज की। लेकिन जब कोई कार्यवाही नहीं हुई, तब पहलवानों ने 28 मई को जंतर-मंतर से नए बने संसद भवन तक मार्च करने का ऐलान किया था।
    Image Source : PTI
    पहलवानों ने बीजेपी सांसद और कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शौषण के आरोप लगाए। फिर सुप्रीम कोर्ट के कहने पर पुलिस ने सांसद बृजभूषण के खिलाफ FIR दर्ज की। लेकिन जब कोई कार्यवाही नहीं हुई, तब पहलवानों ने 28 मई को जंतर-मंतर से नए बने संसद भवन तक मार्च करने का ऐलान किया था।
  • जब पहलवान जंतर-मंतर से नए बने संसद भवन की तरफ जा रहे थे। तब पुलिस और पहलवानों के बीच भारी धक्का मुक्की हुई। इसके बाद भारी बवाल हुआ। तब पुलिस ने जंतर-मंतर को खाली करा दिया।
    Image Source : pti
    जब पहलवान जंतर-मंतर से नए बने संसद भवन की तरफ जा रहे थे। तब पुलिस और पहलवानों के बीच भारी धक्का मुक्की हुई। इसके बाद भारी बवाल हुआ। तब पुलिस ने जंतर-मंतर को खाली करा दिया।
  • कुश्ती संघ के चीफ और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दे रहे पहलवानों ने अब नया मोर्चा खोला है। पहलवान बजरंग पूनिया ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा है कि हम गंगा मां को पवित्र मानते हैं और मेडल भी हमारे लिए गंगा की तरफ ही पवित्र हैं। मेडल को रखने के लिए सही जगह गंगा मां ही हो सकती हैं।
    Image Source : pti
    कुश्ती संघ के चीफ और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दे रहे पहलवानों ने अब नया मोर्चा खोला है। पहलवान बजरंग पूनिया ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा है कि हम गंगा मां को पवित्र मानते हैं और मेडल भी हमारे लिए गंगा की तरफ ही पवित्र हैं। मेडल को रखने के लिए सही जगह गंगा मां ही हो सकती हैं।
  • फिर पहलवानों ने हरिद्वार पहुंचकर अपने मेडल गंगा में प्रवाहित नहीं किए। बल्कि उन्होंने मेडल किसान नेता नरेश टिकैत को दे दिए।
    Image Source : PTI
    फिर पहलवानों ने हरिद्वार पहुंचकर अपने मेडल गंगा में प्रवाहित नहीं किए। बल्कि उन्होंने मेडल किसान नेता नरेश टिकैत को दे दिए।
  • यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रहे। पहलवानों के साथ हो रहे व्यवहार की निंदा की है और 45 दिनों के भीतर WFI के चुनाव नहीं होने पर भारत को सस्पेंड करने की धमकी दी है।
    Image Source : PTI
    यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रहे। पहलवानों के साथ हो रहे व्यवहार की निंदा की है और 45 दिनों के भीतर WFI के चुनाव नहीं होने पर भारत को सस्पेंड करने की धमकी दी है।