Monday, April 29, 2024
Advertisement

अमेरिकी नागरिकों को ठगने वाले कॉल सेंटर का भंडाफोड़, महिलाएं सहित 10 आरोपी गिरफ्तार

गुजरात में एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ हुआ है। ये कॉल सेंटर अमेरिकी नागरिकों को धोखा देने के मकसद से चलाए जा रहे थे। इसमें 10 आरोपी पकड़े गए हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 13, 2023 16:27 IST
फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़- India TV Hindi
Image Source : IANS फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़

गुजरात के जूनागढ़ में फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया गया, जिसमें महिलाएं समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया। ये कॉल सेंटर अमेरिकी नागरिकों को धोखा देने के मकसद से चलाए जा रहे थे। इसमें 9 नागालैंड और एक मणिपुर के आरोपी को पकड़ा गया है। अवैध कॉल सेंटर की जांच में तीन लाख रुपये नकद और 8.50 लाख रुपये मूल्य की वस्तुएं जब्त की गईं। अधिकारियों ने शुक्रवार को मामले की जानकारी दी और बताया कि गुरुवार को आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली गई।

पूछताछ में ये नाम आए सामने

शुरुआती पूछताछ में अहमदाबाद निवासी लखतर, सुरेंद्रनगर ताली के हरजीत सिंह और इंद्रजीत सिंह, तवी के जयाल पटेल, लखतर के दिग्विजय सिंह और महाराष्ट्र के ठाणे पश्चिम के ईशा रंजीत व्यास की संलिप्तता का पता चला। विशेष रूप से इंद्रजीत सिंह राणा जूनागढ़ के सेवानिवृत्त पुलिस उपाधीक्षक महावीर सिंह राणा की संतान हैं।

"LoC के पास स्थापित होगी शिवाजी की प्रतिमा, पाकिस्तान की ओर होगा मुंह"

लैपटॉप, मोबाइल और आईपैड जब्त

भ्रामक ऑपरेशनों का मुख्यालय अहमदाबाद में था और लक्ष्मीनगर क्षेत्र में स्थित ईशान प्लैटिनम के फ्लैट नंबर- 601 से इसे संचालित किया जा रहा था। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने कई लैपटॉप, मोबाइल फोन और एक आईपैड जब्त किया। दस में से पांच महिलाएं थीं। अधिकारियों ने कहा कि उनका संचालन मुख्य रूप से संदिग्ध अमेरिकी व्यक्तियों को धोखा देने पर केंद्रित था।

सियालदह-राजधानी एक्सप्रेस में हुई फायरिंग, सेना के रिटायर्ड कर्मी ने चलाई गोली

अबू आजमी बोले- फिलिस्तीनी के लिए दुआ कर रहे, तो बाकी लोगों को आपत्ति क्यों? जानें और क्या कहा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement