Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

द्वारका में ईरान से आए नांव को पुलिस ने किया जब्त, 3 ईरानियों समेत एक भारतीय को किया गिरफ्तार

गुजरात पुलिस ने द्वारका के ओखा से एक नाव को जब्त किया है। इस नाव पर सवार 3 ईरानी नागरिकों समेत एक भारतीय नागरिक को हिरासत में लिया है। बता दें कि नाव की तलाशी के दौरान सैटेलाइट फोन भी बरामद किया गया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Avinash Rai Published on: September 28, 2023 13:06 IST
Gujarat Police seized a boat coming from Iran in Dwarka in Okha arrested 3 Iranians and one Indian- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिरासत में लिए गई ईरानी और भारतीय नागरिकों की तस्वीर

गुजरात के द्वारका के पास स्थित ओखा में एक संदिग्ध नाव के पकड़े जाने के बाद से एजेंसिया अलर्ट मोड में हैं। द्वारका पुलिस ने नाव सवार 3 ईरानी और 1 भारतीय नागरिक को हिरासत में लिया है। साथ ही जब नाव की तलाशी ली गई तो नाव से सैटेलाइट फोन भी बरामद किया गया है। पुलिस ने नाव पर सवार भारतीय नागरिक को भाई को भी पकड़ा है, जो ईरान से राजकोट होकर ओखा पहुंचा था। पुलिस इस मामले के बाद से ही अलर्ट पर है। प्राथमिक जानकारी के मुताबिक नौकरी के लिए तमिलनाडु से ईरान गए शख्स का पासपोर्ट वहां नौकरी देने वाले शख्स ने रख लिया था। ऐसे में वह भारत वापस आना चाहता था।

द्वारका में संदिग्ध नाव को पुलिस ने पकड़ा

पासपोर्ट नहीं होने के कारण वह गैरकानूनी रूप से भारत में दाखिल होना चाहता था। लिहाजा ईरान के तीन लोगों की मदद से वह भारतीय सीमा तक पहुंचा। तमिल शख्स का एक भाई वो भी ईरान में ही था। उसके पास पासपोर्ट होने के कारण वह सीधा राजकोट पहुंचा। प्लानिंग के मुताबिक जब वह ओखा पहुंचता, तभी नाव को भी ओखा पहुंचना था। हालांकि सैटेलाइट फोन की ट्रैकिंग के आधार पर द्वारका पुलिस ने चारों को दबोच लिया। हालांकि हिरासत में लिए गए लोगों द्वारा दी जा रही जानकारियों जांच एजेंसियों व पुलिस के गले नहीं उतर रही है। इस कारण पांचों से पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है।

पहले भी हुई हैं ऐसी घटनाएं

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के समुद्रतट के किनारे एक संदिग्ध बोट दिखी थी। ये संदिग्ध नाव हरिहरेश्वर तट के पास समुद्र में मिली थी। पुलिस द्वारा जांच करने पर नाव में से एके 47 राइफलें और कई कारतूस भी बरामद किए गए थे। इसके अलावा नाव में से विस्फोटक भी मिला था। इस नाव के मिलने के बाद से ही अलर्ट जारी कर दिया गया था। ऐसा माना जा रहा था कि विस्फोटक और हथियार लाने वालों का मकसद कुछ भी खतरनाक हो सकता है। पुलिस को शक था कि हो सकता है कि ये छोटी खेप उनके हाथ लगी हो और बड़ी खेप कहीं और हो। इस मामले की पुलिस अब भी जांच कर रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement