1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गुजरात
  4. गुजरात: पीएम मोदी ने कहा- सेवा के काम में लगी है हमारी सरकार, गरीबों के लिए चला रही कई योजनाएं

PM Modi Gujarat Visit: पीएम मोदी ने कहा- सेवा के काम में लगी है हमारी सरकार, गरीबों के लिए चला रही कई योजनाएं

पीएम मोदी गुजरात के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया। इस दौरान राजकोट में आयोजित सभा को उन्होंने संबोधित किया। पीएम ने कहा कि मुझे खुशी है कि यहां मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का शुभारंभ हुआ। इससे सौराष्ट्र में चिकित्सा सुविधाएं और बेहतर होंगी। 

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: May 28, 2022 13:28 IST
PM Modi Gujarat Visit- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO PM Modi Gujarat Visit

Highlights

  • पीएम मोदी ने 200 बिस्तर वाले अस्पताल का किया उद्घाटन
  • पीएम ने राजकोट में आयोजित जनसभा में पाटीदार समाज को किया संबोधित
  • गृ​हमंत्री अमित शाह भी गुजरात के दौरे पर

PM Modi Gujarat Visit: पीएम मोदी गुजरात के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया। इस दौरान राजकोट में आयोजित सभा को उन्होंने संबोधित किया। पीएम ने कहा कि मुझे खुशी है कि यहां मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का शुभारंभ हुआ। इससे सौराष्ट्र में चिकित्सा सुविधाएं और बेहतर होंगी। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में गरीबों के लिए अन्न के भंडार खोले गए। जनधन खाते में डायरेक्ट पैसे भेजे गए। हर नागरिक को मुफ्त वैक्सीन दी गई। पीएम मोदी ने कहा कि सुविधाओं को हर नागरिक तक पहुंचाना हमारी कोशिश रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज शनिवार को गुजरात दौरे पर हैं और राज्य के अनेक हिस्सों में सार्वजनिक समारोहों में भाग लेने का कार्यक्रम है। गुजरात में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव  होने हैं। इसके मद्देनजर पीएम मोदी हाल के समय में कई बार गुजरात का दौरा कर चुके हैं। मोदी ने राजकोट (Rajkot) जिले की जसदण तहसील में अटकोट गांव में पटेल सेवा समाज द्वारा निर्मित एक अस्पताल का उद्घाटन किया।

राजकोट-भावनगर राजमार्ग पर स्थित 200 बिस्तर वाले केडी परवाडिया मल्टीस्पेशियलिटी अस्पताल का निर्माण 40 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। शाम को मोदी गांधीनगर में ‘सहकार सम्मेलन’ में भाग लेंगे और अनेक सहकारी समितियों के करीब 10,000 निर्वाचित प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे। गृहमंत्री अमित शाह भी गुजरात दौरे पर हैं। उनका यहां विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने का प्रोग्राम है।

पीएम ने मार्च माह में भी किया था गुजरात दौरा

इससे पहले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 11 और 12 मार्च को गुजरात दौरे पर जा चुके हैं। जहां पर पीएम ने पंचायती राज सम्मेलन की अध्यक्षता की थी। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जीएमडीसी मैदान में एक मेगा कार्यक्रम, और कई अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया था। इस सम्मलेन में विशाल सभा दिखाई दी, जिसको भाजपा की विधानसभा चुनाव को लेकर एक नरम शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है, जो दिसंबर में होने वाले हैं।