Saturday, June 22, 2024
Advertisement

राजकोट स्थित TRP गेम जोन का CCTV फुटेज आया सामने, इस वजह से लगी थी भयानक आग

गुजरात के राजकोट स्थित टीआरपी गेम जोन का पहली बार सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इस फुटेज को देखकर खुलासा हुआ है कि आग किन कारणों से लगी थी। देखें सीसीटीवी फुटेज-

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Kajal Kumari Updated on: May 27, 2024 0:01 IST
cctv footage of rajkot fire- India TV Hindi
राजकोट अग्निकांड का सीसीटीवी फुटेज आया सामने

पहली बार राजकोट स्थित TRP गेम जोन का CCTV फुटेज सामने आया है जिसे देखकर आग के वजहों के बारे में खुलासा हुआ है। फुटेज में देखने से पता चलता है कि एक्सटेंशन एरिया में वेल्डिंग की वजह से ही आग लगी थी और परिसर में  मौजूद फायर एक्सटिंग्युशर्स का उपयोग भी किया गया था पर वो आग की इंटेंसिटी के आगे काम नहीं आया और दुर्घटना में 12 बच्चों सहित 27 लोगों की जलकर मौत हो गई।कहा जा रहा है कि यदि फायर फाइटिंग सिस्टम लगा होता तो आग को फैलने से रोका जा सकता था।

देखें सीसीटीवी फुटेज

गुजरात के राजकोट शहर के कालावड रोड स्थित TRP गेम जोन में शनिवार की शाम करीब 4.30 बजे भीषण आग लग गई। इस बड़े हादसे में 12 बच्चों समेत 27 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना के बारे में जिसने सुना स्तब्ध रह गया था। वहीं इस घटना में  25 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया था। इस घटना में  मृतकों के शव इतनी बुरी तरह झुलसे हुए हैं कि उनकी शिनाख्त नहीं हो सकी है। प्रशासन ने कहा है कि शवों की पहचान के लिए उनका डीएनए टेस्ट किया जाएगा। आग पर तीन घंटे में काबू पाया गया था। हालांकि प्रशासन अबतक यह नहीं बता पाया है कि आग लगने के वक्त गेम जोन में कितने लोग मौजूद थे। 

जानकारी में ये बात भी सामने आई है कि ​​​​​​टीआरपी गेम जोन के पास फायर एनओसी तक नहीं थी। स्टैंडिंग कमेटी चेयरमैन जैमिन ठाकर ने कहा कि जो भी इसके लिए जिम्मेदार होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।राजकोट पुलिस कमिश्नर राजू भार्गव ने बताया कि टीआरपी गेम जोन के मालिक और मैनेजर सहित दो अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है और पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। इस हादसे को लेकर पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सहित कई नेताओं ने भी दुख जताया था।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement